अधिकतर किसान समझ नहीं पाए कृषि कानून, वरना पूरे देश में होता आंदोलन - राहुल गांधी
अधिकतर किसान समझ नहीं पाए कृषि कानून, वरना पूरे देश में होता आंदोलन - राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी, बदहाल अर्थव्यवस्था, कृषि कानूनों जैसे कई मसलों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर निशाना साधा हैं। अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि अधिकतर किसान तीन कृषि कानूनों की डिटेल को नहीं समझते हैं, यदि वो इसे समझेंगे तो पूरे देश में आंदोलन आरंभ हो जाएंगे। बता दें कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सरहदों पर किसानों का आंदोलन 64वें दिन भी बदस्तूर जारी है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने किसानों के लिए बनाए गए पुराने ब्रिटिश बिल को फेंक दिया था और उसकी जगह एक नया बिल लाए थे। उस बिल ने हमारे किसानों को मुआवजे और सुरक्षा की गारंटी दी थी। किन्तु पहली बार जब नरेंद्र मोदी जी पीएम बने तो उन्होंने कांग्रेस को सुरक्षा देने वाले बिल के असर को खत्म करने का प्रयास किया। हमने उन्हें संसद में ऐसा नहीं करने दिया और इसका विरोध किया।

राहुल ने आगे कहा कि, 'इसके बाद भी कुछ वर्ष पूर्व मैंने देखा कि मोदी सरकार की ओर से भारत के किसानों पर हमला करने की कोशिश जारी है। इसकी शुरुआत भाजपा ने यूपी के भट्टा पारसौल से की थी। उस वक़्त भी किसानों की भूमि को छीना जा रहा था। इस बात पर गौर फरमाते हुए हमने कांग्रेस पार्टी के अंदर एक चर्चा शुरू की। इसका नतीजा यह निकला कि एक नया भूमि अधिग्रहण विधेयक सामने आया।'

संसद में सांसदों को दिल्ली के इस 5-सितारा होटल के रसोइयों द्वारा पकाया जाने वाला भोजन परोसा जाएगा

ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया में प्रलय स्मरण दिवस पर लगाया गया टीका

फिलीपीन ने एस्ट्राजेनेका कंपनी द्वारा विकसित टीका के आपातकालीन उपयोग को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -