वायनाड से नामांकन भरने के बाद राहुल गांधी ने दिया ये बयान
वायनाड से नामांकन भरने के बाद राहुल गांधी ने दिया ये बयान
Share:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वायनाड निर्वाचन इलाके से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने से पूर्व उन्होंने वायनाड में रोड शो किया। इस बीच उनका जोरदार स्वागत किया गया। रोड शो में करीबन हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड से 4 लाख से अधिक मतों के भारी अंतर से जीत अपने नाम कर ली थी।

नामांकन दाखिल करने से पहले राहुल गांधी ने किया रोड शो: खबरों का कहना है कि राहुल गांधी का रोड शो सुबह के 11 बजे शुरू हो गया था। उन्होंने लोगों को संबोधित भी किया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बोला है कि  "आपका सांसद सदस्य होना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं आपको मतदाता के तौर पर नहीं देखता हूं। मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं और आपके बारे में वैसा ही सोचता हूं जैसा मैं अपनी बहन के लिए करता हूं। क्योंकि वायनाड के घरों में मेरी मां, बहन, भाई और पिता रहते हैं।" उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि "हम न्याय के नए युग में कदम रख रहे हैं। मैं पूरी निष्ठा से जनता की सेवा करना चाहता हूं।"

मानव-पशु संघर्ष पर राहुल ने दी प्रतिक्रिया: राहुल गांधी ने मानव-पशु संघर्ष के मुद्दे पर भी प्रतिक्रिया दे डाली है। उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि "राज्य में मानव-पशु संघर्ष और मेडिकल कॉलेज बनाने जैसे मामले हैं। मैं इस लड़ाई में वायनाड के लोगों के साथ खड़ा हूं। हमने मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए  गवर्नमेंट पर दबाव बनाने की कोशिश भी की। मैंने सीएम को भी चिट्ठी लिखी, लेकिन दुर्भाग्यवश प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ सकी। मुझे पूरा भरोसा है कि दिल्ली में हमारी गवर्नमेंट बनेगी और जब केरल में भी हमारी गवर्नमेंट बनेगी तो हम इन मुद्दों का समाधान करेंगे।"

 

इतना ही नहीं राहुल गांधी के इस रैली में उनकी बहन प्रियंका गांधी के अलावा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) महासचिव के सी वेणुगोपाल एवं दीपा दास, AICC की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के प्रभारी कन्हैया कुमार, राज्य विधानसभा में विपक्ष के वी डी सतीशन एवं KPCC (केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी) के कार्यकारी अध्यक्ष MM हसन भी शामिल हुए। खबरों का कहना है कि राहुल गांधी वायनाड लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की नेता एनी राजा के विरुद्ध चुनाव लड़ेंगे। केरल में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 26 अप्रैल को होने वाला है। 

'भारत में हर महीने 43.3 करोड़ से अधिक का डिजिटल लेनदेन..', केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी जानकारी

क्या यह तय है कि डस्टर फिर से भारत आएगी? रेनॉल्ट-निसान का बड़ा ऐलान

भारतीय हैचबैक को छोड़ रहे हैं और एसयूवी पर स्विच कर रहे हैं; 4 साल में दोगुनी हुई मार्केट शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -