संसद में शपथ लेने के बाद साइन करना भूले राहुल गाँधी, फिर सांसदों ने दिलाया याद
संसद में शपथ लेने के बाद साइन करना भूले राहुल गाँधी, फिर सांसदों ने दिलाया याद
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को लगातार चौथी बार लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की, किन्तु शपथ लेने के बाद वह संसद पंजिका पर साइन करना भूल गए. अधिकारियों और कई सांसदों द्वारा याद दिलाए जाने के बाद राहुल गाँधी ने साइन की. राहुल केरल के वायनाड से सांसद बने हैं. उन्होंने अपने परिवार के पारम्परिक गढ़ अमेठी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ा था, किन्तु केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से वह 55,000 से ज्यादा मतों से चुनाव हार गए.

राहुल ने सोमवार अपराह्न् अंग्रेजी में शपथ ग्रहण की और उसके बाद अपनी सीट की ओर बढ़ गए. इसके बाद उन्हें जरुरी हस्ताक्षर के बारे में याद दिलाया गया, उसके बाद उन्होंने पंजिका पर साइन किए. दिन में इसके पहले सत्तारूढ़ दल के सदस्यों ने उन्हें गैर मौजूद पाया और उनके बारे में पूछा. उनकी गैर मौजूदगी पर सवाल उठाए जाने के तत्काल बाद गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि, "लोकसभा सदस्य के रूप में मेरा चौथा कार्यकाल आज से आरंभ. केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए मैं इस अपराह्न् शपथ ग्रहण के साथ अपनी नई पारी आरंभ कर रहा हूं. मैं भारत के संविधान के प्रति सच्चा विश्वास और निष्ठा रखूंगा."

बजट सत्र के प्रथम दो दिनों तक नवनिर्वाचित 542 सांसदों को शपथ ग्रहण कराइ गई है. इसकी प्रक्रिया राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार को शपथ ग्रहण कराने के साथ शुरू की. इसके बाद वीरेंद्र कुमार ने अन्य सांसदों को ग्रहण कराइ. कांग्रेस ने सदन में अपने नेता का ऐलान अभी नहीं किया है.

राजस्थान: भाजपा विधयकों ने की बैठक, कांग्रेस सरकार को घेरने पर हुई चर्चा

अमेरिकी अधिकारी को आई खांसी, तो डोनाल्ड ट्रम्प ने निकाला ऑफिस से बाहर

सीरिया में फिर हुआ जिहादी हमला, 12 नागरिकों की मौत, 15 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -