सीरिया में फिर हुआ जिहादी हमला, 12 नागरिकों की मौत, 15 घायल

Jun 17 2019 05:42 PM
सीरिया में फिर हुआ जिहादी हमला, 12 नागरिकों की मौत, 15 घायल

बगदाद: उत्तर पश्चिमी सीरिया के एक गांव में जिहादियों द्वारा किए गए रॉकेट हमले में 12 आम नागरिकों की मौत हो गई है. सरकारी समाचार एजेंसी 'सना' ने इस हमले के लिये चरमपंथी संगठन हयात तहरीर अल-शाम (एचटीएस) को जिम्मेदार करार दिया है, जो इससे पहले आतंकी संगठन अल कायदा से संबद्ध था.

'सना' ने कहा है कि दक्षिणी अलेप्पो शहर के अंतर्गत आने वाले अल-वदीही गांव पर रविवार को हुए हमले में 15 लोग जख्मी हो गए थे. समाचार एजेंसी ने इसके लिये एचटीएस को जिम्मेदार करार दिया है. अलेप्पो के ग्रामीण इलाके के साथ ही पास के इदलिब के ज्यादातर हिस्सों पर एचटीएस का कब्जा है. समाचार एजेंसी ने कुछ ग्राफिक तस्वीरें भी जारी कीं है, जिसमें हमले के बाद एक अस्पताल में उपचार करा रहे कुछ पीड़ितों को दर्शाया गया है.

इन तस्वीरों में मरहम पट्टी लगाये हुए कुछ लोग और स्ट्रेचर पर लेटे बच्चे, चादरों में लिपटे शव नज़र आ रहे हैं. मानवाधिकार संस्था सीरियन ऑब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स की रिपोर्ट में भी मरने वालों की तादाद उतनी ही दर्शाई गई है. इसमें कहा गया है कि मरने वालों में पांच छोटे बच्चे भी शामिल हैं. संस्था ने इस हमले के लिये ग्रामीण अलेप्पो में स्थित जिहादियों को जिम्मेदार करार दिया है.

दूल्हे ने अपनी शादी के बीच इस तरह लिया भारत-पाक मैच का मज़ा, बन गई अनोखी

बांग्लादेश ने बदला कैदियों का जलपान मेन्यू, अब जेल में नहीं मिलेगा गुड़

फिर वाइट हाउस पहुंची किम, राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ खिंचवाई सेल्फी