कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा का निधन, राहुल गांधी ने जताया दुःख
कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा का निधन, राहुल गांधी ने जताया दुःख
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा का 93 साल की आयु में आज निधन हो गया. खराब सेहत के कारण मोतीलाल वोरा का दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में उपचार चल रहा था. बता दें कि कल ही उनका जन्मदिन भी था. बताया जा रहा है कि मोतीलाल वोरा को दो दिन पहले ही अस्पताल में एडमिट कराया गया था. इससे पहले वो कोरोना से भी ग्रसित हुए थे. उस समय उनका उपचार एम्स, दिल्ली में किया गया था. इलाज के बाद वो ठीक हो गए थे और अस्पताल से डिस्चार्ज भी किए जा चुके थे.

उनके देहांत पर कांग्रेस के तमाम नेताओं ने अपना दुख जाहिर किया है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, "वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और अद्भुत इंसान थे. हम उन्हें बहुत मिस करेंगे. उनके परिवार और दोस्तों को मेरा प्यार और संवेदनाएं." बता दें कि मोतीलाल वोरा मध्य प्रदेश के सीएम और उत्तर प्रदेश के गवर्नर भी रह चुके हैं. मोतीलाल वोरा गांधी परिवार के बेहद ख़ास थे. मोतीलाल वोरा लंबे समय तक कांग्रेस में कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालते रहे थे. किन्तु साल 2018 में बढ़ती आयु का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने मोतीलाल वोरा से कोषाध्याक्ष की जिम्मेदारी लेकर अहमद पटेल को सौंप दी थी. हालांकि अब उनका भी देहांत हो चुका है.

आपको बता दें कि सियासत में आने से पहले मोतीलाल वोरा एक पत्रकार का काम कर रहे थे. मोतीलाल वोरा ने लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी के संगठन में काम किया. वह गांधी परिवार के वफादार माने जाते थे. 1993 में मोतीलाल वोरा ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर जिम्मेदारी संभाली थी और 3 साल तक वह यूपी के गवर्नर थे. इसके साथ ही वोरा केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी संभाल चुके हैं.

दुष्कर्म के आरोप में बाहुबली विधायक विजय मिश्रा का पोता गिरफ्तार

TMC में शामिल हुईं भाजपा सांसद सौमित्र की पत्नी, पति भेजेंगे तलाक का नोटिस

26 और 27 दिसंबर को JDU की बड़ी बैठक, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -