अनवर इब्राहिम होंगे मलेशिया के नए PM, जानिए भारत के लिए कैसा रहेगा रुख ?
अनवर इब्राहिम होंगे मलेशिया के नए PM, जानिए भारत के लिए कैसा रहेगा रुख ?
Share:

कुआलालम्पुर: मलेशिया के सुल्तान अब्दुल्ला अहमद शाह ने अनवर इब्राहिम को नए पीएम बनाए जाने की स्वीकृति दे दी है। पिछले हफ्ते शनिवार को हुए आम चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने कि एक बार फिर सरकार बनाने को लेकर संकट खड़ा हो गया था। 2018 से लेकर अब तक मलेशिया में तीन बार पीएम के चुनाव हो चुके हैं। सुल्तान ने ऐलान किया है कि अनवर इब्राहिम गुरुवार (24 नवंबर) शाम प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, अनवर इब्राहिम का पीएम बनना इसलिए भी मायने रखता है, क्योंकि ये इस्लामिक बेहतरी की जगह सभी देशों से बेहतर संबंध रखने में भरोसा रखते हैं। अनवर इब्राहिम को सुधारवादी नेता के तौर पर जाना जाता है। अनवर इब्राहिम के पीएम बनने से मलेशिया में राइट विंग पॉलिटिक्स के उदय को कम करने में सहायता मिलेगी। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि यह सरकार पूर्व की सरकार के तुलना में बेहतर शासन चलाएगी। अनवर इब्राहिम के पीएम बनने के बाद हिंसा की आशंका के मद्देनज़र पुलिस ने देशभर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। 

बता दें कि, अक्टूबर 2019 में मलेशिया के तत्कालीन पीएम महातीर मोहम्मद की तरफ से कश्मीर राग छेड़े जाने पर अनवर इब्राहिम ने कहा था कि मलेशिया को भारत के साथ मतभेदों को मैत्रीपूर्ण तरीके से समाधान करना चाहिए। महातीर मोहम्मद द्वारा कश्मीर को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद दोनों देशों के बीच राजनायिक और कारोबारी संबंध तनावपूर्ण हो गए थे। महातीर ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा था कि भारत ने जम्मू-कश्मीर पर आक्रमण कर कब्जा कर लिया है। 

'हमने ज़ाकिर नाइक को नहीं बुलाया..', भारत की सख्ती के आगे निकली 'कतर' की हेकड़ी

चार साल पहले 2 स्टार थे असीम मुनीर, अब बनेंगे पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ

सिंगल नाम वाले यात्रियों को प्रवेश की अनुमति नहीं देगा ये देश, जारी की गाइडलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -