'सचिन पायलट गद्दार, कभी नहीं बन सकता CM..', राजस्थान कांग्रेस में सबसे बड़ी फूट

जयपुर: राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच दिन-ब-दिन टकराव गहराता ही जा रहा है। सीएम गहलोत ने गुरुवार को सचिन पायलट को गद्दार कह डाला। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट पर हाल-फिलहाल में गहलोत का यह सबसे बड़ा अटैक है। कुछ देर से गहलोत सीधे सचिन पायलट से संबंधित सवालों के जवाब देने से बच रहे थे। पायलट को गद्दार बताते हुए गहलोत ने कहा कि वह कभी भी सीएम नहीं बन सकेंगे।    

रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम गहलोत ने कहा कि, 'एक गद्दार कभी सीएम नहीं बन सकता। हाईकमान सचिन पायलट को CM नहीं बना सकता,  ऐसा आदमी जिसके पास 10 MLA भी नहीं हैं। जिसने विद्रोह किया। उसने कांग्रेस को धोखा दिया, वह (सचिन पायलट) गद्दार हैं।' उन्होंने आगे कहा कि यह भारत के लिए पहली दफा था कि जब एक पार्टी प्रमुख ने अपनी ही सरकार को गिराने का प्रयास किया।' गहलोत ने दावा करते हुए कहा कि, उस बगावत (2020) को भाजपा ने फंड दिया था और उसके पीछे अमित शाह समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता शामिल थे।

बता दें कि वर्ष 2020 के मध्य में पायलट ने अपने 19 समर्थक विधायकों के साथ बगावत कर दी थी। वे दिल्ली के नजदीक एक फाइव स्टार होटल पहुंच गए थे। कांग्रेस हाई कमान को पायलट ने सीधी चुनौती दे डाली थी। दरअसल, सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट 2018 में राजस्थान का चुनाव कांग्रेस के जीतने के बाद से ही CM बनना चाहते थे, मगर उस वक़्त गहलोत ने बाजी मार ली थी। पायलट को उपमुख्यमंत्री पद से संतोष करना पड़ा था। वर्ष 2020 में हुई बगावत के बाद पायलट को उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था।

अनवर इब्राहिम होंगे मलेशिया के नए PM, जानिए भारत के लिए कैसा रहेगा रुख ?

'मेरी मसाज वाली वीडियो मीडिया में मत चलाओ..', लगातार पोल खुलने के बाद कोर्ट पहुंचे सत्येंद्र जैन

'समय आ गया है अब, एक लंबी छलांग लगाने का..', बनासकांठा में जमकर गरजे पीएम मोदी

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -