टीम इंडिया के नए हेड कोच होंगे राहुल द्रविड़, T20 वर्ल्ड कप के बाद संभालेंगे पद

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और नेशनल क्रिकेट अकेडमी के निदेशक राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच होंगे। इसकी पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्रों ने मीडिया से की है। जानकारी के अनुसार, द्रविड़, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से बातचीत के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के लिए तैयार हो गए हैं। यह बातचीत शुक्रवार रात को IPL फाइनल के दौरान हुई। 

सूत्रों के अनुसार, द्रविड़ को इस पद के लिए 10 करोड़ रुपये की पेशकश की गई है। इसके साथ ही उन्हें बोनस भी मिलेगा। मौजूदा कोच रवि शास्त्री का वेतन 8.5 करोड़ रुपये है। द्रविड़ 17 अक्तूबर से 14 नवंबर तक होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद पद संभाल लेंगे। उनका कार्यकाल दो सालों का होगा। टी-20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद नवंबर में न्यूजीलैंड की टीम, भारत दौरे पर आ रही है। इस दौरान 17 नवंबर से दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। बता दें कि द्रविड़ इससे पहले इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच भी रह चुके हैं।

सूत्र के हवाले से न्यूज एजेंसी ने जानकारी दी है कि द्रविड़ हेड कोच बनने के लिए तैयार हैं और भारतीय टीम के लिए इससे अच्छी खबर नहीं हो सकती। अब बाकी के स्थानों के लिए नए कोच खोजे जाएंगे। मौजूदा बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ अपने पद पर बरक़रार रहेंगे। बता दें कि टीम इंडिया इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है और युवा खिलाड़ी टीम में आ रहे हैं। 

IPL 2021: फाइनल में धोनी से भिड़ने से पहले मायूस हुई KKR, जानिए वजह

T20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना हुई PAK टीम, फैंस बोले- भारत से जरूर जीतकर आना, वरना...

न अय्यर न पंत, गौतम गंभीर ने बताया कौन होना चाहिए दिल्ली कैपिटल्स का अगला कप्तान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -