न अय्यर न पंत, गौतम गंभीर ने बताया कौन होना चाहिए दिल्ली कैपिटल्स का अगला कप्तान

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स (DC) लगातार तीसरी बार IPL के प्लेऑफ में पहुंची थी, मगर तीनों बार खिताब अपने नाम करने में नाकाम रही. 2019 और 2020 में श्रेयस अय्यर ने इस टीम की कमान संभाली थी, तो वहीं इस सीजन ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गई थी, क्योंकि अय्यर सीजन से पहले चोटिल हो गए थे. मौजूदा सीजन के पहले चरण में पंत को कप्तानी मिली थी.

दूसरे चरण में अय्यर की वापसी हुई, किन्तु फिर भी टीम प्रबंधन ने पंत को कप्तान बनाए रखा गया. पंत ने जिस प्रकार इस सीजन टीम की कप्तानी की है उसने सभी को प्रभावित किया है. उनके प्रदर्शन को देखकर कहा जा सकता है कि पंत IPL 2022 में भी दिल्ली की कप्तानी करेंगे, किन्तु भारत के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर की चाहत कुछ और है. गंभीर ने IPL 2022 में DC की कप्तानी करने के लिए एक अलग खिलाड़ी का नाम सुझाया है.

बता दें कि गंभीर वो कप्तान हैं, जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार IPL विजेता बनाया है. इसके बाद वह 2018 में दिल्ली लौट आए. इस सीजन में गंभीर ने बीच में ही टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और अय्यर कप्तान बने थे. गंभीर को लगता है कि अगले सीजन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम की कमान सौंपी जानी चाहिए. अगले सीजन से पहले IPL की बड़ी नीलामी होने वाली है. ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि DC अपने साथ किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन करती है.

वाल्टेयर डिवीजन ने चालू वित्त वर्ष के पांच महीनों में विभिन्न क्षेत्रों में लगातार की प्रगति

IPL 2021: आज फाइनल में भिड़ेंगी चेन्नई और KKR, देखिए दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

दिल्ली को हराकर फाइनल में पहुंची KKR, अब चेन्नई से होगी भिड़त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -