श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच होंगे राहुल द्रविड़, पहले भी रह चुके हैं बल्लेबाज़ी सलाहकार
श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच होंगे राहुल द्रविड़, पहले भी रह चुके हैं बल्लेबाज़ी सलाहकार
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख राहुल द्रविड़ जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कोच होंगे। इससे पहले 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान वह बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर कार्य कर चुके हैं।

मीडिया से बात करते हुए घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले BCCI के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि रवि शास्त्री, भरत अरुण और विक्रम राठौर टेस्ट टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड में होंगे। ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए द्रविड़ कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। अधिकारी ने बताया कि, 'भारतीय क्रिकेट टीम का कोचिंग स्टाफ इंग्लैंड में होगा और अच्छा होगा कि युवा टीम को द्रविड़ गाइड किया जाता है। वह पहले ही करीब सभी भारत 'ए' खिलाड़ियों के साथ काम कर चुके हैं। युवा उनके साथ अच्छा महसूस करते हैं। इससे अतिरिक्त फायदा होगा।' 

2019 में NCA चीफ के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, द्रविड़ ने अंडर -19 स्तर के साथ ही भारत 'ए' टीम में युवाओं के साथ मिलकर काम किया था। वास्तव में, उन्होंने बीते कुछ वर्षों में राष्ट्रीय टीम के लिए एक ठोस बेंच स्ट्रेंथ बनाने में एक अभिन्न भूमिका निभाई है।

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार पिंक बॉल टेस्ट खेलेगी भारतीय महिला टीम, BCCI ने किया ऐलान

अंजुम चोपड़ा को बचपन से ही क्रिकेट में थी दिलचस्पी

क्या T 20 वर्ल्ड कप भी 'कोरोना' की भेंट चढ़ जाएगा ? BCCI ने बुलाई अहम बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -