ऑस्ट्रेलिया में पहली बार पिंक बॉल टेस्ट खेलेगी भारतीय महिला टीम, BCCI ने किया ऐलान
ऑस्ट्रेलिया में पहली बार पिंक बॉल टेस्ट खेलेगी भारतीय महिला टीम, BCCI ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है। वहीं टीम अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट खेलेगी। वहीं यह वूमेन इंडिया टीम का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी है। महिला क्रिकेट के इतिहास में अब तक केवल एक टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेला गया है।

बता दें कि 2017 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की वुमंस टीम के बीच पिंक बॉल टेस्ट खेला गया था। जिसके बाद यह मुकाबला ड्रॉ रहा था। इस बात की जानकारी देते हुए जय शाह ने कहा कि यह महिला क्रिकेट को प्रोत्साहन देने की भारत की रणनीति का हिस्सा है। शाह ने ट्विटर पर लिखा कि, ' मुझे यह ऐलान करते हुए काफी खुशी हो रही है कि भारतीय महिला टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में गुलाबी गेंद से अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगी।'

इसके साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम अगले माह इंग्लैंड दौरे पर जा रही है। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया 16 जून से एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। वहीं भारतीय महिला टीम ने 2014 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 श्रृंखला खेलेगी।

अंजुम चोपड़ा को बचपन से ही क्रिकेट में थी दिलचस्पी

क्या T 20 वर्ल्ड कप भी 'कोरोना' की भेंट चढ़ जाएगा ? BCCI ने बुलाई अहम बैठक

दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व क्रिकेटर को WC क्वार्टर फाइनल के बाद दी गई जान से मारने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -