अंजुम चोपड़ा को बचपन से ही क्रिकेट में थी दिलचस्पी
अंजुम चोपड़ा को बचपन से ही क्रिकेट में थी दिलचस्पी
Share:

इंडिया की पूर्व महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा 20 मई को अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली है। महिला क्रिकेट में सर्वाधिक उपलब्धि हासिल करने वाली वुमन क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा का जन्म 20 मई 1977 को दिल्ली में हुआ था। महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा ने पहली बार 9 साल की आयु में क्रिकेट मैदान पर कदम रखा था।

वहीं उन्होंने अपना पहला फ्रेंडली मैच इंटर कॉलेज टीम की और से खेला था, इस मैच में अंजुम चोपड़ा ने 20 रन बनाए थे और 2 विकेट भी लिए थे। अंजुम चोपड़ा ने अपना डेब्यू टेस्ट मैच इंग्लैंड के विरुद्ध 1995 में खेला था, वहीं उन्होंने अपना अंतर्राष्ट्रीय मैच 16 मार्च 2012 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलती हुई नज़र आई।

अंजुम चोपड़ा पद्मा और अर्जुन अवार्ड से हैं सम्मानित: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंजुम चोपड़ा इंडियन वुमन क्रिकेट टीम का एक प्रमुख चेहरा रही हैं, आज भी वह बतौर कॉमेंटेटर क्रिकेट मैदान पर दिखाई देती है। अंजुम चोपड़ा को उनके शानदार करियर के लिए वर्ष 2007 में अर्जुन और 2014 में पद्म अवार्ड से नवाजा जा चुका है। अंजुम चोपड़ा भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से पहला एकदिवसीय शतक लगानी वाली पहली क्रिकेटर हैं।

क्रिकेट के आलावा भी कई स्पोर्ट्स खेलती थी अंजुम चोपड़ा: हम बता दें कि क्रिकेट में महारथ प्राप्त करने वाली अंजुम चोपड़ा शुरुआत से ही सभी स्पोर्ट्स में अव्वल रही है। अंजुम चोपड़ा स्कूल लेवल पर बास्केटबॉल, स्विमिंग और एथलिट खेलती थी। अंजुम चोपड़ा दिल्ली स्टेट बास्केटबॉल प्लेयर भी रह चुकी हैं।

यूपी में चुनावी ड्यूटी पर शिक्षकों की मौत, प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना

नारदा घोटाला: मुश्किलों में घिरीं ममता बनर्जी, बंगाल CM के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची CBI

सास से लिया था 1 लाख का क़र्ज़, पत्नी ने कहा 'वापस दो' तो पति ने कर दी हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -