भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे महंगे कोच होंगे द्रविड़, इतनी होगी फीस
भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे महंगे कोच होंगे द्रविड़, इतनी होगी फीस
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बीते बुधवार को पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया। जी दरअसल इस घोषणा की पहले से ही उम्मीद थी क्योंकि इस महान बल्लेबाज को बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने राजी कर लिया था। आप सभी को बता दें कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के तौर पर काम कर रहे द्रविड़ को भारत में साल 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप तक दो साल के लिये इस पद पर नियुक्त किया है।

अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही आगामी घरेलू श्रृंखला से इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। हाल ही में बीसीसीआई की मीडिया विज्ञप्ति में यह कहा गया है कि, ''सुलक्षणा नायक और आर पी सिंह की क्रिकेट सलाहकार समिति ने बुधवार को सर्वसम्मति से राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया (सीनियर पुरूष टीम) का मुख्य कोच नियुक्त किया। पूर्व भारतीय कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला से इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। '' आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि राहुल द्रविड़ का वेतन 10 करोड़ रूपये के आसपास होगा जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में किसी भी कोच को दी जाने वाली सबसे ज्यादा राशि है।

हाल ही में राहुल द्रविड़ ने कहा, ''भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया जाना बहुत सम्मान की बात है और मैं इस जिम्मेदारी के लिये तैयार हूं। '' इसी के साथ उन्होंने साथ ही मौजूदा भारतीय टीम को यहां तक पहुंचाने के लिये अपने पूर्ववर्ती शास्त्री को उनकी भूमिका के लिये शुक्रिया किया। आगे उन्होंने कहा, ''शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं उम्मीद करता हूं कि टीम के साथ काम करते हुए मैं इसे आगे ले जाऊंगा।''

ये मशहूर खिलाड़ी बने भारतीय टीम के नए कोच

जारी हुई ICC टी20 की रैंकिंग, इस स्थान पर है कोहली

फिल्मों में एंट्री करने जा रही है भारतीय टीम के इस मशहूर क्रिकेटर की बहन, जानिए हैं कौन?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -