हीरो नहीं बल्कि विलेन के रूप में राहुल देव ने की अपने करियर की शुरुआत

हीरो नहीं बल्कि विलेन के रूप में राहुल देव ने की अपने करियर की शुरुआत

भारतीय अभिनेता राहुल देव आज अपना जन्मदिन मना रहे है। राहुल देव एक भारतीय मॉडल-अभिनेता हैं। वह हिंदी फिल्मों के अतिरिक्त तेलुगु, कन्नड़, मलायलम और पंजाबी फिल्मों में भी दिखाई देतें हैं। राहुल देव का जन्म खत्री पंजाबी परिवार में 27 सितंबर 1968 को नई दिल्ली में हुआ था। राहुल देव के पिता दिल्ली के पूर्व कमिश्नर रह चुकें हैं। उनके भाई मुकुल देव भी हिंदी सिनेमा में अभिनेता हैं।  

वही राहुल देव का विवाह रीना से हुआ था। परन्तु उनकी मौत कैंसर से 16 मई 2009 में हो गयी। उनके एक बेटा भी है। राहुल देव ने अपने करियर का आरम्भ हीरो से नहीं बल्कि एक विलेन के तौर पर मुकुल आनन्द की फिल्म दस से किया था। परन्तु बदकिस्मती से यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकी। उसके पश्चात् वह सनी देओल और मनीषा कोइराल स्टारर फिल्म चैम्पियन में खलनायक का किरदार निभाते हुए दिखाई दिए थे। 

इसके साथ ही वह केवल हिंदी फिल्मों में ही नहीं बल्कि तमिल तेलुगु और पंजाबी फिल्मों में खलनायक का ही किरदार अदा करते हुए दिखाई दिए हैं। वही यदि उनके टीवी करियर की बात करे, तो साल 2013 में राहुल ने अपने टीवी करियर का आरम्भ टीवी शो देवों के देव महादेव से की थी। वह इस शो में अरुनासुर का किरदार निभाते हुए नजर आये थे। इसी के साथ राहुल देव ने फ़िल्मी जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, तथा कई उपलब्धियां हासिल की है। 

कंगना रनौत के विरुद्ध दर्ज हुआ केस, लगा ये आरोप

NCB के सामने सारा अली खान ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ड्रग्स लेते थे सुशांत

रिया चक्रवर्ती के अधिवक्ता ने किया बड़ा खुलासा, कहा- जांच एजेंसियों पर डाला जा रहा है दबाव