पीएसपीबी शतरंज में राहुल नें प्रज्ञानन्दा को 26 चालों में दी करारी मात
पीएसपीबी शतरंज में राहुल नें प्रज्ञानन्दा को 26 चालों में दी करारी मात
Share:

शतरंज के खेल में इंडिया प्रतिभाओं से भरा पड़ा है और हर रोज हमें कुछ चौंकाने वाले परिणाम देखने के लिए मिल रहे है इसी कड़ी में पुणे में चल रही 32वीं इंटर यूनिट PSPB रैपिड टीम शतरंज  चैंपियनशिप में 19 साल के इंटरनेशनल मास्टर राहुल वी एस (ओएनजीसी बी) ने तीसरे दौर में विश्वभर में ख्याति अर्जित कर चुके ग्रांड मास्टर आर प्रज्ञानन्दा (आईओसी ए) को पराजित करते हुए सबसे बड़ा उलटफेर भी कर दिया है। 

हालांकि राहुल की टीम ONGC B, IOC A से 1-3 के स्कोर से हार गई, लेकिन यह व्यक्तिगत जीत निश्चित रूप से उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने जा रही है। 32वीं इंटर यूनिट पीएसपीबी रैपिड टीम चेस चैंपियनशिप 2023 एक नॉन-रेटेड इवेंट है। जिसके इंडिया के शीर्ष खिलाड़ी भाग भी ले रहे है। फिलहाल 4 राउंड के उपरांत अपने सभी मैच जीतकर ONGC की मुख्य टीम सबसे आगे बढ़ रही है।

इसके पहले ख़बरें थी कि अखिल इंडियन शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) ने यहां ACF के सालाना सम्मेलन में ‘मोस्ट एक्टिव फेडरेशन' (सबसे सक्रिय महासंघ) का पुरस्कार भी अपने नाम कर लिया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को चार महीने के कम वक़्त के नोटिस के अंदर पिछले वर्ष अगस्त में फिडे शतरंज ओलंपियाड की सफल मेजबानी के उनके प्रयास के लिये ‘मैन ऑफ द ईयर' पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। 

इंडियन महिला टीम में कोनेरू हम्पी, डी हरिका, आर वैशाली, तानिया सचदेव और भक्ति कुलकर्णी को कांस्य पदक जीतने के लिये ‘बेस्ट वुमैन्स टीम ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया जबकि ग्रैंडमास्टर आर बी रमेश पुरूषों के ‘कोच ऑफ द ईयर' पुरस्कार और ग्रैंडमास्टर अभिजीत कुंते महिलाओं के ‘कोच ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिये चुने जा चुके है। 

दिल्ली उच्च न्यायालय का बढ़ाया एलान, कहा- "अदालत के गलियारे में नहीं होने चाहिए खिलाड़ी"

इंडोनेशिया को रौंदकर भारत ने एशियाई कप में पक्की की अपनी जगह

अंकिता रैना और ब्रेंडा फ्रूहविरतोवा ने आईटीएफ महिला ओपन के क्वार्टरफाइनल में बनाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -