राफेल डील: सुप्रीम कोर्ट ने दिया विपक्ष को बड़ा झटका, 2 बजे फिर शुरू होगी सुनवाई
राफेल डील: सुप्रीम कोर्ट ने दिया विपक्ष को बड़ा झटका, 2 बजे फिर शुरू होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्‍ली: राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर उठे सवालों को लेकर दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में अब 2 बजे के बाद दोबारा शुरू सुनवाई की जाएगी. सुबह साढ़े 10 बजे से लगातार चल रही सुनवाई अब लंच के बाद 2 बजे फिर शुरू की जाएगी. इस बीच सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कोर्ट परिसर में वायुसेना के अधिकारियों की मौजूदगी न होने पर सवाल खड़े किए. गोगोई ने एजी केके वेणुगोपाल से पूछा कि क्या कोर्ट में भारतीय वायुसेना का कोई अधिकारी मौजूद है जो मामले से सम्बंधित सवालों का जवाब दे सके? उन्होंने कहा कि जब मामला वायुसेना से जुड़ा हुआ है तो उनसे सवाल भी किए जाने चाहिए.

फ्लिपकार्ट कंपनी से बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा

वहीं, विपक्ष को झटका देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट तौर पर कहा कि राफेल की कीमत के बारे में याचिकाकर्ताओं को अभी कोई जानकारी न दी जाएगी.  अदालत ने कहा कि जब तक सुप्रीम कोर्ट इजाजत न दे, तब तक इस पर चर्चा भी नहीं की जानी चाहिए.  दरअसल, सुनवाई के दौरान एजी ने कहा, 'यह मामला इतना गोपनीय है कि सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया गया सीलबंद लिफाफा मैंने भी नहीं देखा है.' 

हरे निशान में खुला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी दिखी मजबूती

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में राफेल विमान सौदे में गड़बड़ियों का आरोप लगाने वाली याचिकाओं पर अहम सुनवाई की जा रही है, सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं ने सौदे को लेकर केंद्र पर कई घोटाले करने के आरोप लगाए है. याचिकाकर्ता वकील एमएल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सरकार द्वारा दाखिल की गई रिपोर्ट से यह पता चलता है कि सरकार ने इस डील में कई घोटाले किए हैं, इसलिए शीर्ष अदालत को इसपर सुनवाई करनी चाहिए.

खबरें और भी:-

आशीष चौधरी होंगे एप्पल के नए भारतीय हेड, जनवरी से संभालेंगे कार्यभार

इलाहाबाद बैंक को दूसरी तिमाही में हुआ 1823 करोड़ का घाटा, बैड लोन निकला वजह

खरीदारी से चमका बाज़ार, सेंसेक्स 331 और निफ़्टी 100 अंक बढ़कर बंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -