रिकॉर्ड 51वीं बार आमने-सामने होंगे नडाल और जोकोविच

टेनिस के दो दिग्गज धुंरधर राफेल नडाल और नोवाक जोकोविक एक बार फिर एक साल बाद शनिवार को आमने-सामने होंगे. नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल ने अंतिम आठ में रोमांचक मुकाबलों में जीत से इटैलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहां उनकी भिड़ंत एक दूसरे से होगी.

 

इन दोनों की यह भिड़ंत इटालियन ओपन के सेमीफाइनल में होगी.  जोकोविच ने केई निशिकोरी पर 2-6, 6-1, 6-3 की जीत से अंतिम चार में जगह बनाई जबकि शीर्ष वरीय और पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी सात बार के चैंपियन नडाल ने क्ले कोर्ट पर दबदबा बनाते हुए इटली के फैबियो फोगनिनी को 4-6, 6-1, 6-2 से शिकस्त दी. अन्य क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने स्पेन के पाब्लो करैनो को आसानी से 6-3, 6-3 से शिकस्त देकर अंतिम चार का टिकट कटाया.

 

बता दें कि इससे पहले खेले गए 50 मुकाबलों में से 26 जोकोविक और 24 नडाल ने जीते हैं. दोनों पिछली बार 2017 मैड्रिड ओपन में भिड़े थे जहां नडाल ने बाजी मारी थी. जोकोविच विबंलडन 2017 के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचे हैं. नडाल की निगाह 2013 के बाद यहां अपनी पहली ट्रॉफी जीतने और फिर से नंबर एक रैंकिंग हासिल करने पर है. 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल अगर ट्रॉफी जीत जाते हैं तो वह स्विस स्टार रोजर फेडरर को हटाकर अगले हफ्ते फिर से नंबर एक की कुर्सी हासिल कर लेंगे.

फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में शारापोवा

तो धोनी की वजह से चेन्नई को झेलनी पड़ी करारी शिकस्त

क्रिकेट मैच के दौरान हुए बम धमाके, 8 की मौत, 50 घायल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -