क्रिकेट मैच के दौरान हुए बम धमाके, 8 की मौत, 50 घायल

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान में रमजान के पवित्र महीने की शुरुआत के अवसर एक फुटबॉल स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेला जा रहा था, लेकिन इस दौरान हुए कई बम धमाकों में 8 लोगों कि मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए. ये धमाके अफगानिस्तान के पूर्वी शहर जलालाबाद में एक हुए. प्रांतीय परिषद के सदस्य सोहराब कादरी ने बताया कि धमाके दो रॉकेटों के कारण हुए जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए.

गौरतलब है कि मौजूदा अफ़ग़ान सरकार क्रिकेट के बढ़ावे के लिए काम कर रही है, जिसको इस घटना से बड़ा झटका लगा है. क्योंकि अफ़ग़ानिस्तान के आतंकवादी संगठन क्रिकेट के खिलाफ हैं और सरकार के इस कदम का विरोध करते रहे हैं. अफ़ग़ानिस्तान के आतंकियों के अनुसार इस्लाम का शरिया कानून इस तरह के खेलों की इजाजत नहीं देता.  अफ़ग़ानिस्तान के साथ-साथ क्रिकेट जगत के लिए भी यह बहुत बड़ी घटना है, क्योंकि क्रिकेट इतिहास में भी ऐसा हादसा कभी नहीं हुआ है. 

हालांकि, इन बम धमाकों की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है, गौरतलब है कि पाकिस्तान की सीमा से सटे हुए नांगरहार प्रांत में इस साल हिंसक घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है. गत सप्ताह राज्य लेखा कायार्लय पर हुए हमले में कम से कम 15 लोग मारे गए थे. 

अगले महीने क्रिकेट खेलते नज़र आएँगे वार्नर-स्मिथ !

प्रदर्शन के आधार पर मुक्केबाजी टीम का चयन होगा

पद्म श्री महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा को जन्मदिन की बधाई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -