दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन को बचाने के लिए उतरे राफेल नडाल
दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन को बचाने के लिए उतरे राफेल नडाल
Share:

दो बार के विजेता स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल सोमवार से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने खिताब का बचाव करने उतरने वाले है। वह पहली बार लगातार 2 ऑस्ट्रेलियन ओपन का एकल में खिताब जीतना चाह रहे है। नडाल पहले दौर में जैक ड्रैपर की चुनौती का सामना करने उतरेंगे और दोनों पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाले है। वहीं, सर्बिया के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की इस टूर्नामेंट में वापसी भी होने जा रही है। वह बीते वर्ष कोराना टीकाकरण के कारण खेल नहीं पाए थे।

महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के संन्यास के उपरांत वह इस टूर्नामेंट में नहीं खेलते दिखाई देंगे। नडाल अभी सबसे अधिक ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं और उनकी नजरें अपने 23वें ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने पर लगी रहने वाली है। बीते वर्ष सितंबर US ओपन के बाद शीर्ष वरीय नडाल एक ही मैच जीत सके। उन्हें यह खिताब बचाने के लिए फॉर्म में आना पड़ेगा। 21 साल के ड्रैपर उलटफेर करने में माहिर हैं। उन्होंले हाल ही में स्टेफानोस सिपसिपास और फेलिक्स एगुअर को मात दे दी है।

अपने मैच से पहले राफेल नडाल ने बोला है कि "मुझे लगता है कि यह पहले दौर का मैच मुश्किल होने वाला है। मैं ऑस्ट्रेलिया में खुद को एक और मौका देने आया हूं। ड्रैपर युवा, ताकतवार हैं और उनकी रैंकिंग में लगातार सुधार हो रह है। वह अच्छा खेल रहे हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत में यह मेरे लिए बड़ी चुनौती है।" जैक ड्रैपर ने मुकाबले से पहले बोला था कि "नडाल चैंपियन खिलाड़ी हैं। उनके साथ टेनिस कोर्ट पर खेलना शानदार होने वाला है। उनके साथ खेलने पर कई भावनाएं जुड़ जाती हैं। यह मेरे लिए शानदार मौका है कि मुझे उनके साथ खेलने का मौका मिल रहा है।"

टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज में अर्जुन और प्रज्ञानंदा के बीच हुआ कड़ा मुकाबला

Hockey WC 2023 में भारत ने इंग्लैंड के बीच गेम हुआ ड्रॉ

पेरिस ओलंपिक में स्थान बनाने पर टिकी इस खिलाड़ी की नजरें, लक्ष्य सेन बोले- ‘स्पीड' और ‘वैरिएशन' पर..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -