Hockey WC 2023 में भारत और इंग्लैंड के बीच गेम हुआ ड्रॉ
Hockey WC 2023 में भारत और इंग्लैंड के बीच गेम हुआ ड्रॉ
Share:

इंडिया ने पुरूष हॉकी वर्ल्ड कप में रविवार को इंग्लैंड से गोलरहित ड्रॉ खेला हालांकि टीम क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश की दौड़ में अभी भी बनी हुई है। खचाखच भरे बिरसा मुंडा स्टेडियम में पूल डी के कांटे के मैच में दोनों टीमें कई अवसर मिलने के बावजूद उसे भुना नहीं  पाई है। इंग्लैंड को मैच में 8 और इंडिया को चार पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन मेजबान टीम का पेनल्टी कॉर्नर डिफेंस जबर्दस्त साबित हुआ है। अब इंग्लैंड और इंडिया के दो मैचों में चार चार अंक है और ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में जाने वाली है। इंडिया को आखिरी लीग मैच में 19 जनवरी को वेल्स से खेलना है जबकि इंग्लैंड का सामना स्पेन से होने वाला है। दोनों टीमों के अगर समान अंक रहे तो बेहतर गोल औसत वाली टीम अंतिम आठ में जा सकती है। 

इंग्लैंड का गोल औसत अभी प्लस पांच है जिसने पहले मैच में वेल्स को 5 . 0 से मात दे दी थी जबकि इंडिया ने स्पेन को 2 . 0 से मात दी थी। पहले क्वार्टर में इंग्लैंड का दबदबा रहा जिसे 5 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारत ने जबर्दस्त बचाव किया। इंडिया को पहला पेनल्टी कॉर्नर मनदीप सिंह ने दिलाया लेकिन कप्तान हरमनप्रीत सिंह उस पर गोल नहीं कर पाए। दूसरे क्वार्टर में वालास जाचारी इंग्लैंड को मिले छठे पेनल्टी कॉर्नर पर गोल नहीं कर सके। इसके तुरंत बाद इंग्लैंड को सातवां पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे अमित रोहिदास ने रोक डाला। 

इंडिया को तीसरा पेनल्टी कॉर्नर हरमनप्रीत ने दिलाया और चौथा भी उसके तुरंत बाद पाया गया है। पहले पर हरमनप्रीत चूके तो दूसरे पर वरूण कुमार गोल नहीं कर पाए। इंग्लैंड को 37वें मिनट में बढत भी हासिल हो चुकी है लेकिन डेविड कोंडोन का शॉट बाहर से निकल गया। इंग्लैंड के सैम वार्ड भी रिवर्स शॉट पर गोल करने के करीब पहुंचे थे जब उनके सामने गोलकीपर पी आर श्रीजेश अकेले थे लेकिन शॉट वाइड चला गया। आखिरी कुछ मिनट तक इंडिया को दस खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा जब हार्दिक सिंह चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए। जिसके बावजूद इंग्लैंड टीम कोई गोल नहीं कर सकी और आखिरी मिनट में उसे मिला पेनल्टी कॉर्नर बेकार हो गया है। दूसरे पूल मैच में स्पेन ने वेल्स को 5. 1 से हराया।

ODI वर्ल्ड कप भी नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत ? देखें ताजा हेल्थ अपडेट

'धोनी से कप्तानी लेने को बैचैन थे कोहली..', पूर्व फील्डिंग कोच की किताब में दावा

ODI वर्ल्ड कप भी नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत ? देखें ताजा हेल्थ अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -