मूली से ज्यादा फायदेमंद है उसके पत्तों का सेवन
मूली से ज्यादा फायदेमंद है उसके पत्तों का सेवन
Share:

आपको बता दें मूली के ये पत्ते भी आपकी हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। मूली के इन पत्तों में सफेद मूली से भी ज्यादा हेल्दी तत्व होते हैं और यह कई तरह से शरीर के लिए लाभदायक होते हैं। मूली के पत्तों में मूली की तरह कई ऐसे तत्व भी होते हैं जो कि शरीर के लिए काफी लाभदायक होते हैं। इससे आपका पाचन तंत्र ठीक रहता है और पत्तों से कब्ज व पेट संबंधी रोगों से निजात मिलता है।

ये हैं ब्रेन ट्यूमर के लक्षण, तुरंत करा लें इलाज

शरीर के लिए है बेहद फायदेमंद 

जानकारी के लिए बता दें मूली के इस हरे वाले हिस्से यानि इसके पत्तों में पूरी मूली से भी ज्यादा तत्व होते हैं। इसके सेवन से आपके शरीर को अच्छी डाइट मिलती है और आपके शरीर को आयरन, कैल्शियम, फोलिस एडिड, विटामिन सी और फोस्फोरस पर्याप्त मात्रा में मिल जाता है, जो कि आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है।

लू से होने वाली कमज़ोरी को दूर कर सकते हैं इन नुस्खों से

नमक की कमी होती है पूरी 

इसी के साथ पाइल्स यानि बवासीर के रोगियों के लिए मूली एवं इसके पत्तों की सब्जी खाना बेहद फायदेमंद होता है। रोजाना इसके प्रयोग से आपकी समस्या समाप्त हो सकती है। इसके अलावा गुदाद्वार पर इसके पत्तों को पीसकर लगाने से भी फायदा होता है। वही इसमें सोडियम होता है और यह शरीर में नमक की कमी को पूरा करता है, इसलिए लो ब्लडप्रेशर के मरीजों के लिए भी यह बेहद फायदेमंद है।  इसके अलावा इसमें मौजूद एंथेकाइनिन दिल के लिए फायदेमंद होता है।

क्या आप जानते हैं बादाम खाने के साइड इफेक्ट्स

क्या आप भी हैं पैसिव स्मोकर्स तो हो सकता है ये खतरा

Recipe : घर पर बनाएं पोटैटो एग बॉल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -