रेडिको खेतान ने यूपी के छह जिलों में स्थापित किए ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट

Jul 22 2021 09:23 AM
रेडिको खेतान ने यूपी के छह जिलों में स्थापित किए ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट

रेडिको खेतान, देश में भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) के प्रमुख निर्माताओं में से है उसने उत्तर प्रदेश के छह जिलों में विभिन्न स्थानों पर ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट स्थापित किए हैं। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने 18 जुलाई को रामपुर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलासपुर में पहले ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का उद्घाटन किया। और शेष ऑक्सीजन प्लांट आने वाले दिनों में प्रयागराज, कौशाम्बी, कानपुर, महोबा और चित्रकूट के सरकारी अस्पताल सुविधाओं में स्थापित किए जाएंगे। 

ऑक्सीजन जनरेटर की क्षमता ओ से 5.5 बार दबाव (समायोज्य) पर 20 एम 3 / घंटा है। PSA (प्रेशर स्विंग सोखना) ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट 90-95 प्रतिशत की शुद्धता के साथ लगातार ऑक्सीजन उत्पन्न कर सकते हैं। रेडिको खेतान के मुख्य परिचालन अधिकारी अमर सिन्हा ने विकास पर टिप्पणी करते हुए कहा, भारत में आईएमएफएल के सबसे पुराने और सबसे बड़े निर्माताओं में से एक होने के नाते, कंपनी महामारी की शुरुआत से ही नागरिकों और जरूरतमंदों की मदद करने में सबसे आगे रही है।

चूंकि महामारी के दौरान चिकित्सा ऑक्सीजन की कमी प्रमुख चिंताओं में से एक रही है, इसलिए कंपनी ने मई 2021 में उत्तर प्रदेश में छह ऑक्सीजन जनरेटर संयंत्रों की स्थापना की प्रक्रिया शुरू की। हम समय पर समाज को अपना सर्वश्रेष्ठ संभव समर्थन देना जारी रखेंगे। जरूरत का।" रेडिको खेतान संकट के समय में सक्रिय रूप से राष्ट्र और जरूरतमंदों की मदद कर रहा है।

भारती एयरटेल ने भारत में 5जी नेटवर्क के विकास के लिए इंटेल के साथ किया समझौता

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाढ़ प्रभावित गांव का किया दौरा

मुफ्त बस यात्रा और धोखेबाज द्रमुक सरकार, आखिर क्या है इसका पूरा मामला