बिहार की राबड़ी देवी पर महाराष्‍ट्र में मचा हंगामा, जानिए क्या है मामला?

पटना: महाराष्‍ट्र में बिहार विरोधी राजनीती कोई नई बात नहीं, मगर इस बार मामला जरा अलग है। वहां की राजनीती में सीएम उद्धव ठाकरे की बीवी रश्मि ठाकरे की एंट्री काे लेकर बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी का मजाक बनाया गया है। इससे महाराष्‍ट्र में राजनितिक बयानबाजी तेज है। बिहार से भी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने कहा है कि ऐसी बातों से बीजेपी की महिला विरोधी मानसिकता झलकती है। भारतीय जनता पार्टी वाले राबड़ी देवी के बहाने माताओं-बहनों के अपमान पर उतर आए हैं। इस केस में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

बता दे कि पीठ दर्द को लेकर हुई सर्जरी की वजह से महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे इन दिनों बहुत सक्रिय नहीं नजर आ रहे हैं। वे विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी सम्मिलित नहीं हुए। इसे देखते हुए अटकल लगाई जा रही है कि उद्धव ठाकरे की बीवी रश्मि ठाकरे महाराष्ट्र की सीएम बनाई जा सकती हैं। इस अटकल के पश्चात् भारतीय जनता पार्टी के सोशल मीडिया प्रभारी जितेन गजारिया ने उद्धव ठाकरे की बीवी रश्मि ठाकरे की फोटो के साथ अपने ट्वीट में उन्‍हें 'मराठी राबड़ी देवी' करार दिया। तत्पश्चात, जितेन ने अपने एक और ट्वीट में सीएम उद्धव ठाकरे और डिप्टी सीएम अजित पवार की तस्वीर लगाकर लिखा कि यदि रश्मि ठाकरे सरकार चलाएंगी तो वे तथा डिप्टी सीएम किसलिए हैं?' इस केस में मुंबई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जितेन गजारिया को गिरफ्तार कर लिया है।

तत्पश्चात, वहां सियासत गरमा गई है। महाराष्ट्र में 'मराठी राबड़ी देवी' का मसला इतना बड़ा हो गया है कि वहां भारतीय जनता पार्टी तथा शिवसेना के नेता दिनभर राबड़ी देवी के नाम पर उलझते रहे। बिहार की बात करें ताे राबड़ी देवी के परिवार ने इस केस में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि, RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि इस प्रकार की बातों से भारतीय जनता पार्टी की महिला विरोधी मानसिकता उजागर होती है। राबड़ी देवी ने बिहार का गौरव बढ़ाया है, उनका अपमान कर भारतीय जनता पार्टी ने माताओं-बहनों का अपमान किया है। ऐसे लोगों पर महाराष्ट्र सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

कांग्रेस को जल्द मिलने वाला है नया अध्यक्ष, क्या गांधी परिवार के बाहर जाएगी कमान ?

कमल हसन ने सरकार से सेवा का अधिकार कानून लागू करने की मांग की

गोवा चुनाव: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए किन नेताओं पर खेला दांव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -