फिल्मों से पहले सब इंस्पेक्टर थे राज कुमार, फिर इस तरह चमके किस्मत के सितारें
फिल्मों से पहले सब इंस्पेक्टर थे राज कुमार, फिर इस तरह चमके किस्मत के सितारें
Share:

बॉलीवुड जगत के मशहूर दिग्गज अभिनेता राज कुमार की आज पुण्यतिथि है राज कुमार हमेशा से बॉलीवुड में अपने अलग स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। चाहे उनके सिगार पकड़ने का अंदाज हो या फिर डायलॉग बोलने का ढंग राज कुमार की हर एक चीज ने सभी को बहुत इंप्रेस किया। हिंदी फिल्म के दिग्गज अभिनेता राज कुमार का जन्म आठ अक्टूबर 1926 को बलूचिस्तान में हुआ था। वह कश्मीरी पंडित थे। राज कुमार ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन मूवीज में अभिनय से प्रशंसकों के दिलों में खास जगह बनाई थी। फिल्मों में राज कुमार के डायलॉग कहने का स्टाइल भी बहुत अलग था। साथ ही उनकी फिल्मों के डायलॉग्स आज तक बहुत लोकप्रिय हैं। 

राजकुमार 1940 में बंबई आए तथा यहां पुलिस में सब इंस्पेक्टर की नौकरी करने लगे। राजकुमार मुंबई के जिस थाने में कार्यरत थे, वहां अक्सर सिनेमा जगत से जुड़े लोगों का आना-जाना लगा रहता था। एक बार पुलिस स्टेशन में फिल्म मेकर बलदेव दुबे कुछ आवश्यक काम के लिये आये हुए थे। 

वह राजकुमार के बातचीत करने के अंदाज से बहुत प्रभावित हुए तथा उन्होंने राजकुमार से अपनी मूवी में काम करने का ऑफर दिया। जिसे राजकुमार ने तुरंत मान लिया तथा नौकरी से इस्तीफा देकर फिल्म करनी आरम्भ कर दी। एक बार सफर के चलते राजकुमार की भेंट जेनिफर से हुई जो एक फ्लाइट अटेंडेंट थी। बाद में राजकुमार ने जेनिफर से शादी कर ली तथा जेनिफर ने अपना नाम परिवर्तित करके 'गायत्री' रख लिया। 

कोर्ट में जावेद अख्तर ने लगाया कंगना रनौत पर इतना बड़ा इल्जाम

रेंट पर मिल रहा है मंदिरा बेदी और राज का आलीशान बंगला, देंखे ये खूबसूरत तस्वीरें

राजद्रोह केस: आयशा सुल्ताना को हाई कोर्ट से बड़ा झटका, अदालत ने कहा- 'जारी रहेगी कार्रवाई'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -