हेमा मालिनी की डांस अकादमी पर उठे सवाल
हेमा मालिनी की डांस अकादमी पर उठे सवाल
Share:

मुंबई: लोकप्रिय सिने स्टार और सांसद हेमा मालिनी को मुंबई में उनकी नृत्य अकादमी के लिए जमीन तो दे दी गई है लेकिन अब उन्हें जमीन मिलने को लेकर विवाद गहरा गया है। जहां एक सूचना के अधिकार को लेकर कार्य करने वाले कार्यकर्ता ने कहा कि हेमा मालिनी ने जमीन लेने में कई मामलों की अनदेखी की है। उन्हें जमीन भी नियमों को ताक पर रखकर दी गई है। डांस अकादमी जमीन विवाद पर सांसद हेमा मालिनी ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने जमीन को सरकारी नियमों के अंतर्गत ही लिया है।

इस मामले में किसी तरह के नियम की अवहेलना नहीं की गई है। सूचना के अधिकार कार्यकर्ता द्वारा इस बात का खुलासा किया गया है कि महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म अभिनेत्री और भाजपा सांसद को प्रभाव के चलते नृत्य अकादमी हेतु करोड़ों की जमीन 70 हजार रूपए में दे दी है। इस बात के खुलासे के बाद राजनीतिक हलकों में एक नया विवाद पैदा हो गया। इस तरह के खुलासे के बाद हेमा मालिनी ने अपनी खामोशी तोड़ दी और कहा कि उन्होंने 20 वर्ष तक संघर्ष किया है।

इस जमीन को पाने के लिए वे कई बार मंत्रालयों के चक्कर लगा चुकी हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें जमीन मिले यह उनका अधिकार है। उन्होंने कहा कि उन्हें स्कूल खोलने के लिए 20 वर्ष लग गए हैं। इस मामले में सूचना के अधिकार कार्यकर्ता ने कहा कि सांसद हेमा को सस्ती दर पर जमीन उपलब्ध करवाने की बात कही जा रही थी। जिसके कारण उन्होंने जानकारी प्राप्त की। महाराष्ट्र सरकार द्वारा भारतीय जनता पार्टी की सांसद हेमा मालिनी को नृत्य स्कूल खोलने हेतु एक संपन्न क्षेत्र ओशिवारा में करीब 2000 वर्ग मीटर की भूमि आवंटित की गई थी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -