क्वीन ऑफ रॉक ‘एन’ रोल टीना टर्नर का 83 साल की उम्र में निधन
क्वीन ऑफ रॉक ‘एन’ रोल टीना टर्नर का 83 साल की उम्र में निधन
Share:

हॉलीवुड इंडस्ट्री (Hollywood Industry) से एक बुरी खबर सुनने के लिए मिल रही है। दिग्गज सिंगर (Legend Singer) और क्वीन ऑफ रॉक ‘एन’ रोल (Queen of Rock ‘n’ Roll) के रूप में मशहूर टीना टर्नर (Tina Turner) का देहांत हो चुका है। अपने गानों से लोगों को प्रभावित करने वाली टीना टर्नर 83 वर्ष की आयु में इस दुनिया को अलविदा बोल दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिंगर 24 मई को स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख के पास कुसनाचट स्थित अपने आवास पर अपनी अंतिम सांस ली।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टीना टर्नर लंबी बीमारी से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही थी। उनके देहांत से म्यूजिक इंडस्ट्री को एक गहरा झटका लगा है।  खबरों का कहना है कि टीना टर्नर आंत का कैंसर और स्ट्रोक जैसी गंभीर बीमारियों का सामना कर चुकी थीं। सिंगर टीना टर्नर के निधन पर हॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गईं है। फैंस उनके निधन पर दुख जाहिर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। टीना टर्नर के निधन की पुष्टि पीटर लिंडबर्ग ने की। उन्होंने टीना टर्नर के इंस्टाग्राम अकाउंट पर सिंगर की तस्वीर को शेयर करते हुए एक इमोशनल नोट भी लिख दिया है।  

इसमें लिखा है, “यह बहुत दुख के साथ है कि हम टीना टर्नर के निधन का एलान करते है। अपने संगीत और जीवन के प्रति असीम जुनून के साथ, उन्होंने विश्वभर में लाखों प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध किया और कल के सितारों को प्रेरित भी कर दिया है। आज हम एक प्रिय मित्र को अलविदा बोलते हैं, जो हमें अपना सबसे बड़ा काम छोड़ गई है: उसका संगीत। हमारी सारी हार्दिक संवेदना उसके परिवार के लिए निकल जाती है। टीना, हम आपको बहुत याद करेंगे। पीटर लिंडबर्ग।” वहीं बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान ने भी शोक जताते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर टीना टर्नर की फोटोज को शेयर करते हुए लिखा, “रेस्ट इन पीस टीना टर्नर।”

बता दें कि टीना टर्नर का जन्म 26 नवंबर, 1939 को अमेरिका में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1957 में की थी, लेकिन वह 1960 में अपनी सिंगल सॉन्ग ‘ए फूल इन लव’ से चर्चाओं का विषय बन गईं थी। इसके उपरांत सिंगर ने एक से बढ़कर एक हिट गाने दी। वर्ष 1980 में उनका एल्बम ‘प्राइवेट डांसर’ रिलीज कर दिया गया था। जो मल्टी प्लेटिनम एल्बम साबित हुआ था। जिसके लिए टीना टर्नर को ‘रिकॉर्ड ऑफ द ईयर’ के ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित  भी कर दिया है।

मालूम हो कि 9 दिसंबर, 2022 को टीना टर्नर के सबसे छोटे बेटे रॉनी टर्नर का 62 साल की उम्र में देहांत हो चुका था। सिंगर अपने बेटे को खो कर अंदर से टूट चुकी थी । उन्होंने अपने बेटे को खोने का दुख जताते हुए अपने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट भी साझा कर दिया था। जिसमें वह अपनी आंखें बंद करके दुख व्यक्त करती नजर आई थीं। 

स्टार लॉर्ड का किरदार निभाकर खुश हैं Chris Pratt

किसी के न्यूज एंकर ने छुए ब्रेस्ट तो किसी का गिरा कंडोम... जब रेड कारपेट पर 'Oops मूमेंट' का शिकार हुए ये स्टार्स

बेवर्ली हिल्स में आयोजित इवेंट में हैली स्टेनफेल्ड ने बिखेरा अपने हुस्न का जलवा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -