इस तरह के फोन के लिए Qualcomm Snapdragon ने लॉन्च किए लेटेस्ट मोबाइल प्रोसेसर्स

इस तरह के फोन के लिए Qualcomm Snapdragon ने लॉन्च किए लेटेस्ट मोबाइल प्रोसेसर्स

प्रीमियम रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए Qualcomm ने मिड रेंज के 3 नए मोबाइल और प्रोसेसर पेश किए हैं.  कंपनी के ये तीन नए प्रोसेसर इस प्रकार है - स्नैपड्रैगन 665, 730 और 730G हैं. कंपनी ने  पॉवर, फीचर्स, AI के नए अनुभव, गेमिंग और कैमरा तीनों प्रोसेसर में ऑफर किया गया है. हालांकि, मार्किट में अभी ऐसी कोई डिवाइस मौजूद नहीं है जिसमें इन प्रोसेसर्स का इस्तेमाल किया गया हो लेकिन इन प्रोसेसर्स के डिवाइसेज में 2019 के मध्य तक आने की उम्मीद की जा सकती है. कंपनी के इन प्रोसेसर को ग्राहको के बीच अच्छा प्रतिसाद ​मिलने की संभावना है.

जानिए प्रोसेसर के अन्य फीचर स्नैपड्रैगन 665 मोबाइल प्रोसेसर : स्नैपड्रैगन 665 मोबाइल प्लेटफार्म, क्वालकॉम का थर्ड जनरेशन AI इंजन, Hexagon 686 DSP सपोर्ट करता है. कंपनी ने ग्राहको को दावा किया है की स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर, स्नैपड्रैगन 660 की तुलना में 2X तेज AI ऑफर करेगा। स्नैपड्रैगन 665 मोबाइल प्लेटफार्म 11nm मेन्युफेक्चरिंग प्रोसेस पर बना है. 

कंपनी ने कैमरा कैपबिलिटी बेहतर किया गया है. वही इसके अलावा क्वालकॉम स्पेक्ट्रा 165 ISP है बेहतर सीन रिकग्निशन और HDR जैसे ऑटो एडजस्टमेंट ऑफर करता है. यह एडवांस कैमरा फीचर्स जैसे की- 5X ऑप्टिकल जूम सपोर्ट, ट्रिपल कैमरा सपोर्ट, हाइब्रिड ऑटोफोकस जो यूजर को  बेहतर अनुभव देता है. कंपनी ने साथ् ही 48MP तक सुपर-रिजोल्यूशन पिक्चर्स लेने की क्षमता इसे प्रदान की है. मोबाइल की क्षमता को बढ़ने के लिहाज से यह प्रोसेसर बहुत लाभकारी साबित हो सकते है. क्योकि इस प्रोडक्ट को लेकर कंपनी ने बहुत से दावे किए है.

बिना अनुमति भारत मे सर्विस दे रहा Google Pay, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

BSNL के IPL प्लान में फैन्स को मिलेगी फ्री कॉलर ट्यून, कीमत है बहुत कम

OnePlus 6T को मात्र 33,499 में खरीदने का मौका, Amazon सेल में