फीस न देने वाले माता- पिता के खिलाफ गुजरात के प्राइवेट स्कूल करेंगे कार्रवाई
फीस न देने वाले माता- पिता के खिलाफ गुजरात के प्राइवेट स्कूल करेंगे कार्रवाई
Share:

एक पदाधिकारी ने कहा कि गुजरात में लगभग 15,000 स्व-वित्तपोषित स्कूलों का प्रतिनिधित्व करने वाले संघ ने उन बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने से रोकने का निर्णय लिया है जिनके माता-पिता ने जून से फीस नहीं दी है और निकट भविष्य में ऐसा करने में कोई झुकाव नहीं दिखा रहे हैं। गुजरात स्ववित्तपोषित स्कूल प्रबंधन संघ के उपाध्यक्ष जतिन भारद ने कहा कि ऐसे अभिभावकों को अपने बच्चों की शिक्षा के प्रति गंभीर होने पर स्कूल प्रबंधन से मिलना चाहिए।

"निजी स्कूलों ने उन बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने से रोकने का फैसला किया है जिनके माता-पिता ने पिछले छह महीनों से फीस का भुगतान नहीं किया है और घोषित किया है कि वे भविष्य में भी इसका भुगतान नहीं करेंगे। अगर इन माता-पिता को स्कूल नहीं मिलते हैं तो ऑनलाइन शिक्षा बंद कर दी जाएगी। 15 दिसंबर तक प्रबंधन "भारद ने सोमवार को राजकोट में संवाददाताओं से कहा। "एक राज्य सरकार के प्रस्ताव के अनुसार अभिभावकों को स्कूलों में एक प्रतिनिधित्व करना चाहिए अगर वे वर्तमान में फीस का भुगतान करने में असमर्थ हैं। हालांकि ऐसे माता-पिता नहीं हैं जो जून से स्कूलों में फोन कॉल का जवाब देने के लिए न तो व्यक्तिगत रूप से आए हैं और न ही उन्होंने परेशान किया है।"

ऑल गुजरात पैरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश शाह ने इस कदम का विरोध किया और कहा कि वह छात्रों और अभिभावकों की ओर से हस्तक्षेप करने के लिए राज्य सरकार से संपर्क करेंगे। शाह ने कहा "स्कूल अभिभावकों को फीस देने के लिए बाध्य नहीं कर सकते, खासकर जब लोग कोविड-19 के प्रकोप और तालाबंदी के कारण आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं। यह बच्चों के साथ अन्याय है और हम इसके बारे में सरकार को एक प्रतिनिधित्व देंगे।"

पति को खिलाई नींद की दवाई, फिर धारदार हथियार से पत्नी ने कर दिया क़त्ल

यूपी MLC चुनाव के लिए मतदान आज, 11 सीटों पर 199 उम्मीदवार आजमा रहे किस्मत

किसान आंदोलन पर बोले शिवराज, कहा- नए कानून को हमारी सरकार का समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -