RBI ने कहा- वित्त वर्ष 2015 में एनपीए में निजी बैंकों की देखी गई वृद्धि
RBI ने कहा- वित्त वर्ष 2015 में एनपीए में निजी बैंकों की देखी गई वृद्धि
Share:

निजी क्षेत्र के बैंकों ने बड़े कर्जदार खातों के संबंध में गैर-निष्पादित आस्तियों (एनपीए) में पाँच करोड़ रुपये या उससे अधिक की वृद्धि देखी। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सकल एनपीए अनुपात, साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में बड़े उधार खातों से निकलने वाली कुल वित्त पोषित राशि के लिए पुनर्गठित मानक परिसंपत्तियों का अनुपात कम हो गया है।

सितंबर 2020 के अंत में, बड़े कर्ज वाले खातों में एनपीए का 79.8 प्रतिशत और कुल ऋणों का 53.7 प्रतिशत था। "2019-20 के दौरान, पीएसबी के जीएनपीए अनुपात, साथ ही बड़े उधार खातों से निकलने वाली कुल वित्त पोषित राशि के लिए पुनर्गठित मानक परिसंपत्तियों का अनुपात, नीचे की ओर रुझान।

इसके विपरीत, पीवीबी ने ऐसे खातों के संबंध में एनपीए की बढ़ती हिस्सेदारी का अनुभव किया, "यह कहा। आगे, विशेष उल्लेख खातों (एसएमए -0) के शेयर में सितंबर 2020 में तेज वृद्धि देखी गई, जो रिपोर्ट के अनुसार, हो सकती है। 31 अगस्त, 2020 को स्थगन के बाद तनाव का एक प्रारंभिक संकेत हो सकता है। हालांकि, एसएमएएस की अन्य श्रेणियों यानी एसएमए -1 और एसएमए -2 की हिस्सेदारी अपेक्षाकृत निचले स्तर पर बनी हुई है।

रिलायंस इस प्राकृतिक गैस की मात्रा के लिए कर रहा है नगद भुगतान

कश्मीर बना रहा है 4 बिलियन के निवेश की योजना

कर्नाटक में 24X7 घंटे कार्य करने के लिए जारी रहती है दुकानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -