आखिर किस बात को लेकर अम्पायर से भिड़ी पीवी सिंधु
आखिर किस बात को लेकर अम्पायर से भिड़ी पीवी सिंधु
Share:

एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में PV सिंधु को जापान की अकाने यामागुची से हार को झेलना पड़ गया है। मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी जब पहला गेम जीतने के उपरांत बाद दूसरे गेम में 14-11 से आगे थी तो उन पर सर्विस करते हुए बहुत अधिक वक़्त लेने के लिए एक अंक की ‘पेनल्टी’ भी लगा दी है।

हैदराबाद की इस 26 साल की खिलाड़ी की इसके बाद लय गड़बड़ाने लगी और आखिर में वह 21-13, 19-21, 16-21 से हारी। इस तरह से उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ गया है जो इस महाद्वीपीय चैंपियनशिप में उनका दूसरा पदक है। मैच के बीच  सिंधु को चेयर अंपायर से बहस करते हुए देखा गया। सिंधु का खाना है कि चेयर अंपायर ने उनके विरुद्ध गलत निर्णय दिया। हालांकि, सिंधु की अपील नहीं सुनी गई और यामागुची को एक प्वाइंट भी दिए गए है। सिंधु का कहना है कि यहीं से उनकी लय बिगड़ गई और यामागुची को वापसी का अवसर भी मिल गया। 

2 बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु की आंखों में आसूं आ गए थे, उन्होंने बोला है कि- अंपायर ने मुझसे बोला है कि आप बहुत  वक़्त ले रही हो, लेकिन विपक्षी खिलाड़ी उस वक़्त तैयार नहीं थी। मगर अंपायर ने अचानक उसे अंक दे दिया और यह वास्तव में अनुचित था। मुझे लगता है कि यह मेरी हार की एक वजह भी थी। उस वक़्त स्कोर 14-11 था और वह 15-11 होने वाला था, लेकिन इसके बजाय यह 14-12 हो हो चूका है, जिसके उपरांत उसने लगातार अंक बनाए। मुझे लगता है कि यह बहुत अनुचित था। हो सकता था कि मैं मैच जीत जाती और फाइनल में खेल रही है।’

युजवेंद्र चहल संग हुई लड़ाई पर बोले सूर्यकुमार यादव- ‘मुझे तो मज़ा आया...'

MS धोनी को लेकर युवराज सिंह ने कही ये बड़ी बात

देश की टॉप डिस्क थ्रो एथलीट पर डोपिंग का संदेह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -