एक साल में इतना पैसा कमाती हैं पीवी सिंधु, जानिए कमाई के मामले में विश्व में उनकी रैंकिंग

नई दिल्लीः भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्‍स में वर्ल्‍ड चैंपियनशिप जीतकर कीर्तिमान रच दिया। उनके इस कारनामे ने देश और दुनिया में उन्हें फेमस बना दिया है। फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराकर पीवी सिंधु ने यह टूर्नामेंट जीतने वाली पहली भारतीय बन गईं। बीते दो साल से वह इस टूर्नामेंट के फाइनल में हार रही थीं. सिंधु से पहले कोई भारतीय बैडमिंटन इस टूर्नामेंट के फाइनल में भी नहीं पहुंच पाया था. सिंधु के नाम ओलिंपिक में सिल्‍वर मेडल भी है।साथ ही कमाई करने में भी वह भारतीय महिला खिलाड़ियों में सबसे आगे हैं।

दुनिया भर के धनाढ़्यों की लिस्ट जारी करने वाली मैगजीन फॉर्ब्‍स की सबसे कमाई करने वाली टॉप 15 महिला खिलाड़ियों में सिंधु इकलौती भारतीय हैं।कमाई के मामले में दुनिया में उनकी रैंकिंग 13 है. फोर्ब्स की लिस्ट में 50 लाख अमेरिकी डॉलर से ज्यादा कमाने वाली दुनियाभर की महिला खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

इस स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी ने पिछले साल 55 लाख डॉलर यानी करीब 39 करोड़ रुपए विज्ञापन और टूर्नामेंट में प्राइज मनी जीतकर कमाए थे। सिंधु ने 50 लाख डॉलर की कमाई अकेले विज्ञापनों के जरिए की, जबकि 5 लाख डॉलर उन्होंने प्राइज मनी के तौर पर जीते थे. उन्होंने बैक ऑफ बड़ौदा, ब्रिजस्टोन, जेबीएल, पैनासोनिक और दूसरे कई बड़े ब्रांड्स का विज्ञापन किया है।

देश का नाम रोशन कर पी वी सिंधु ने पीएम मोदी को सौंप दिया गोल्ड मैडल और फिर ....

कैसे 'दलीप सिंह राणा' बना रेसलिंग की दुनिया का 'द ग्रेट खली', भीड़ देख आती थी शर्म

पीवी सिंधु को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत बड़े नेताओं ने दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -