पीवी सिंधु को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत बड़े नेताओं ने दी बधाई
पीवी सिंधु को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत बड़े नेताओं ने दी बधाई
Share:

नई दिल्लीः विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप को जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी पीवी सिंधु की हर ओर तारीफ हो रही है। उनके प्रदर्शन की हर कोई प्रशंसा कर रहा है। उन्हें देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत देश के कई बड़े नेताओं ने शुभकामनाएं दी। पीवी सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीता।

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया, ‘‘बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप जीतने पर बधाई पीवी सिंधु. यह पूरे देश के लिये गौरवशाली क्षण है. कोर्ट पर आपका जादुई खेल, कड़ी मेहनत और दृढ़ता लाखों लोगों को रोमांचित और प्रेरित करती है. विश्व चैंपियन को भविष्य के मुकाबलों के लिये शुभकामनाएं।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘आपमें बेजोड़ प्रतिभा है पीवी सिंधु. फिर से भारत को गौरवान्वित किया. भारत को आप पर गर्व है. बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर उन्हें बधाई. पीवी सिंधु की सफलता खिलाड़ियों की कई पीढ़ियों को प्रेरित करेगी।

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा कि सरकार चैंपियन तैयार करने के लिये सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं और सहयोग प्रदान करेगी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बीडब्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनकर पीवी सिंधु ने इतिहास रचा. भारत को सिंधु पर गर्व है. मेरी तहेदिल से शुभकामनाएं. सरकार चैंपियन तैयार करने के लिये सर्वश्रेष्ठ सहयोग और सुविधाएं देना जारी रखेगी।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी सिंधु को इस उपलब्धि पर बधाई दी. बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय बनने पर बधाई पीवी सिंधु। आपने हर भारतीय को गौरवान्वित किया है. जीतना जारी रखो।

US OPEN : इतिहास रचने के लिए उतरेंगी सेरेना विलियम्स

US Open: टेनिस के इन तीन बड़े दिग्गजों का होगा युवा खिलाड़ियों से मुकाबला

BWF पैरा बैडमिंटन: आठ साल पहले हादसे में गँवा दिया था पैर, अब विश्व चैंपियन बनकर रच दिया इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -