दिल्ली सरकार ने साक्षी और सिंधु को किया सम्मानित

Sep 01 2016 03:15 PM
दिल्ली सरकार ने साक्षी और सिंधु को किया सम्मानित

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक में भारत को पहला पदक दिलाकर देश को गौरान्वित करने वाली कांस्य पदक विजेता साक्षी मालिक और रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बुधवार को दिल्ली सरकार ने उन्हें सम्मानित किया। आम आदमी पार्टी के सिंधू को 2 करोड़ रुपए जबकि साक्षी को एक करोड़ रुपए के चेक दिए। इन दोनों के कोच पुलेला गोपीचंद और मनदीप सिंह को भी पांच-पांच लाख रुपए दिए गए।

वही टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को 3 लाख रुपए जबकि चार गुणा 400 मीटर रिले धावक ललित माथुर को भी इतनी ही रकम दी गई। सिंधू के फिजियो सुबोध और किरण चालागुदला को भी सम्मानित किया गया। भारत की दोनों मेडल विनर्स और उनके कोचों की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि खिलाडि़यों ने इस मौके पर आकर यहां मौजूद सभी लोगों को सम्मानित किया है।

जब देश का सपना पूरा करने के लिए सिंधु खेल रही थी, तब लोग उनकी जाती सर्च कर रहे थे

उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि हमने उन्हें कितना सम्मानित किया है, इन लोगों ने यहां आकर हमें सम्मानित किया है। खिलाडि़यों ने इस दौरान अपने कोचों, माता-पिता समेत उन सभी लोगो का धन्यवाद किया जिन्होंने उनका यहाँ तक साथ दिया। सिंधू ने कहा, रियो में हमारे पास फोन नहीं थे। भारत वापस आने पर जब लोगों ने हमें बताया तो हमें पता चला कि जब मैच चल रहे थे तो सड़कें खाली थी। प्यार और समर्थन के लिए सभी का आभार। साक्षी ने कहा, सपोर्ट के लिए धन्यवाद, भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी जिससे कि मैं देश के लिए मेडल जीतती रहूं। इस मौके पर दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।

सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया