राष्ट्रपति भवन पर हमले के बाद भड़के पुतिन, रूस ने ओडेसा व कीव पर किए कई अटैक
राष्ट्रपति भवन पर हमले के बाद भड़के पुतिन, रूस ने ओडेसा व कीव पर किए कई अटैक
Share:

 मॉस्को: राष्ट्रपति भवन क्रेमलिन पर ड्रोन अटैक के जवाब में रूस ने गुरुवार को यूक्रेन के ओडेसा स्थित यूनिवर्सिटी कैंपस और राजधानी कीव पर ताबड़तोड़ अटैक भी कर दिए है। यूक्रेन ने कहा है कि रूस द्वारा झूठे ड्रोन हमले का  इल्जाम लगाए जाने के उपरांत से ही इसकी आशंका थी। इसलिए हम पहले से ही इसके लिए तैयार थे और अपने नागरिकों को अलर्ट भी कर दिया था।

रूस ने बुधवार को इल्जाम लगाया था कि राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन को मारने के इरादे से यूक्रेन ने राष्ट्रपति भवन क्रेमलिन पर ड्रोन अटैक  किया था जिसे नाकाम कर दिया गया। इस दौरान, बुधवार को खेरसान में रूसी गोलीबारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 23 हो गई है। रूस के हमलों के मध्य यूक्रेनी वायु सेना ने अपने ही ड्रोन को मार दिया गया है। यूक्रेन ने इस बारें में बोला है कि रूस पर हमला करने के लिए भेजे गए ड्रोन ने कीव में ही नियंत्रण खो दिया था, जिसके चलते उसे अपने ही ड्रोन को मारना पड़ा।

यूक्रेनी एयर फोर्स के कर्नल यूरीय इहनैट ने इस बारें में बोला है  कि रूस कैमिकेज ड्रोन का उपयोग कर रहा है। वे जानते हैं कि हमने हाल में 80 प्रतिशत ड्रोन मारे जा चुके है, इसलिए वे ऐसा कर रहे हैं। यूक्रेन ने कहा कि ओडेसा व कीव हमले में कोई हानि नहीं हुआ है। कीव के शहरी प्रशासन ने कहा है कि रूस ने शायद बैलेस्टिक मिसाइल से अटैक भी कर दिया है, लेकिन उसे मार गिराया गया। बैलेस्टिक मिसाइल को मार गिराना कठिन है, इससे पता चलता है कि यूक्रेन का एयर डिफेंस पश्चिमी देशों के शक्तिशाली हथियारों की आपूर्ति से मजबूत भी कहा जा रहा है। कीव प्राधिकारी ने बोला है कि दुश्मन के हमले को तीन जिलों में नाकाम किया गया, जिसका मलबा 10 इमारतों पर गिरा है। यूक्रेन ने दावा किया कि रूस के 24 कैमिकेज ड्रोन में से 18 को मार गिराया गया।

भूकंप के झटकों से कांपी जापान की धरती

गजब! माँ की कोख में ही डॉक्टरों ने कर दी बच्चे की ब्रेन सर्जरी

यूक्रेनी सांसद को आया गुस्सा, रूसी नेता पर किया घूसों से वार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -