जाने-माने पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर का निधन, कोरोना से थे सक्रमित
जाने-माने पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर का निधन, कोरोना से थे सक्रमित
Share:

अमृतसर: पंजाब के जाने माने गायक सरदूल सिकंदर का बुधवार को देहांत हो गया। वह साठ वर्ष के थे। उन्होंने मोहाली के एक प्राइवेट अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह पिछले बहुत दिनों से बीमार चल रहे थे। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से उनका उपचार चल रहा था। इसकी वजह से उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी। उनकी पत्नी अमर नूरी भी काफी मशहूर गायिका हैं। सिकंदर की मौत से प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई। साथी गायकों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

सिकंदर की मौत से पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा क्षति पहुंची है। पंजाबी गायक एवं गीतकर हैप्पी रायकोटी ने सरदूल की एक फोटो साझा करते हुए लिखा है, 'ओए मालका, एह की कहर कमाया।' गायिका मिस पूजा ने सरदूल सिकंदर की फोटो साझा करते हुए लिखा है कि 'विश्वास नहीं हो रहा कि उस्ताद सरदूल सिकंदर हमें छोड़कर चले गए। परमात्मा उनकी आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे। रेस्ट इन पीस गुरुजी।' उनके दो बेटे आलाप और सारंग सिकंदर, दोनों गायकी के क्षेत्र में हैं।

बता दें कि सिंगर सरदूल सिकंदर का पंजाबी गायकी को मशहूर करने में बेहद अहम योगदान रहा है। सरदूल सिकंदर ने 1980 के दशक में अपनी पहली एलबम 'रोडवेज दी लारी' लांच की थी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। सरदूल सिकंदर ने कई हिट गाने दिए। एक बेहतरीन सिंगर होने के साथ-साथ सरदूल सिकंदर अच्छे अभिनेता भी थे। सरदूल ने पंजाबी फिल्मों में भी काम किया था। 

शादी समारोह में तोड़े गए कोरोना नियम, पूर्व सांसद के खिलाफ मामला दर्ज

ऑस्ट्रेलिया में तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण अभियान का आयोजन

आठ मार्च से शुरू होंगी दिल्ली-बरेली की उड़ानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -