आठ मार्च से शुरू होंगी दिल्ली-बरेली की उड़ानें
आठ मार्च से शुरू होंगी दिल्ली-बरेली की उड़ानें
Share:

लखनऊ: दिल्ली से बरेली में नवनिर्मित हवाई अड्डे के लिए उड़ान संचालन 8 मार्च से केंद्र की प्रमुख क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत शुरू होगा। क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) के तहत, हर बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को 8 मार्च से बरेली और दिल्ली के बीच एलायंस एयर द्वारा उड़ानें संचालित की जानी हैं।

एयरलाइन आरसीएस के तहत 1 मार्च से दिल्ली और बिलासपुर को जोड़ने वाले प्रयागराज से दो उड़ानें भी शुरू करेगी। विशेष रूप से, बरेली लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, हिंडन, आगरा और प्रयागराज के बाद कार्यात्मक होने के लिए राज्य का आठवां हवाई अड्डा होगा। नागरिक उड्डयन सचिव सुरेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने बरेली में एक सिविल एन्क्लेव के निर्माण पर लगभग 83 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। 

उन्होंने कहा कि यह लगभग 35 एकड़ भूमि के अलावा है, जो भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) को मुफ्त में उपलब्ध कराई गई है और समर्पित बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 9.8 करोड़ रुपये है। नागरिक उड्डयन विभाग के सूत्रों ने कहा कि इंडिगो एयरलाइंस ने उड़ानों के संचालन के लिए एक मूल्यांकन करने के लिए बरेली भी एक टीम भेजी है। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा "आसपास के कई पर्यटन स्थल होने के बावजूद यह क्षेत्र काफी हद तक अनसुलझा है।" इस क्षेत्र में कई उद्योगपति भी हैं, जो दिल्ली और मुंबई जैसे व्यापारिक केंद्रों तक पहुंचने के लिए उड़ानों की तलाश करते हैं। सूत्रों ने कहा कि इन सुविधाओं की मांग लंबे समय से लंबित थी, लेकिन न तो जिला प्रशासन और न ही पिछली राज्य सरकारों ने ध्यान दिया था।

कांग्रेस पर पीएम मोदी का हमला, कहा - दशकों तक शासन करने वालों ने दिसपुर को दिल्ली से दूर मान लिया था...

नेपाल में बुजुर्गों के लिए शुरू होगा टीकाकरण अभियान

'शत-प्रतिशत धर्म के नाम पर ही हुई थी रिंकू शर्मा की हत्या...', स्थानीय निवासी ने किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -