पंजाब पुलिस ने किया जासूसी के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े तार

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने गुरुवार को एक बड़े जासूसी नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। खबर है कि गोपनीय जानकारी साझा करने के मामले में पुलिस ने दो लोगों के अरेस्ट भी किया है। खास बात है कि पंजाब पुलिस पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और देशद्रोहियों के नेटवर्क को तोड़ने के लिए मुहीम चला रही है। फिलहाल, इस मामले में छानबीन जारी है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया कार्रवाई में राज्य के स्पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर ने कोलकाता के रहने वाले जफर रियाज और बिहार के मोहम्मद शमशाद को अरेस्ट किया है। पंजाब पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि ये दोनों अमृतसर के मीराकोट चौक पर किराए की जगह पर रह रहे थे। पुलिस ने बताया कि मामले में ऑफिशियल सीक्रेट्स एक्ट और IPC की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि हाल ही में पंजाब के मोहाली स्थित पुलिस के इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर्स पर हमला किया गया था। आरोपियों ने रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) के माध्यम से पुलिस दफ्तर की इमारत को निशाना बनाया था। शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने मामले में लखबीर सिंह लांडा को मामले का मुख्य साजिशकर्ता घोषित कर दिया था।

प्रेस वार्ता के दौरान पंजाब पुलिस के महानिदेशक वीके भावरा ने कहा था कि, 'मुख्य साजिशकर्ता लखबीर सिंह लांडा है। वह पंजाब के तरण तारण जिले का निवासी था। वह गैंगस्टर था और 2017 में कनाडा शिफ्ट हो गया था। वह बब्बर खालसा इंटरनेशनल के प्रमुख वाधवा सिंह के ख़ास हरिंदर सिंह रिंदा का करीबी सहयोगी था।'

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले बोले राजनाथ सिंह, कहा- योग भारत की धरोहर

जमशेद जी टाटा की पुण्यतिथि आज, जानिए उनके जीवन से जुडी कुछ अहम बातें

पाकिस्तान और IMF दोहा में बातचीत शुरू करेंगे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -