पंजाब: मान ने पुलिस को दिए निर्देश, नशा बेचने वालों पर बड़ी कार्रवाई शुरू की जाए
पंजाब: मान ने पुलिस को दिए निर्देश, नशा बेचने वालों पर बड़ी कार्रवाई शुरू की जाए
Share:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को पुलिस बल से मादक पदार्थों के व्यापारियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू करने और किसी भी राजनीतिक कार्यकर्ता के खिलाफ अपने ड्रग विरोधी अभियान में हस्तक्षेप करने के लिए फंदा कसने का आग्रह किया, जो ड्रग्स की बुराई के लिए शून्य सहिष्णुता का प्रदर्शन करता है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक खबर के अनुसार मुख्यमंत्री ने आज अपने आधिकारिक घर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की एक उच्च स्तरीय बैठक की। 

मान ने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर ड्रग कार्टेल के साथ साजिश करते हुए पाया जाता है, तो किसी भी राजनेता या अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। हालांकि, उन्होंने अनुरोध किया कि पुलिस अधिकारी पंजाब को एक नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए स्वतंत्र रूप से और बिना राजनीतिक दबाव के काम करें।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'कुछ पुलिस अधिकारियों ने अतीत में भले ही दबाव में काम किया हो, लेकिन मेरी राय में सभी पुलिसकर्मी एक जैसे नहीं हैं। हालांकि, अतीत में, कुछ दवा डीलरों को सरकारी सहायता मिल सकती है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, और आप सभी को नशीले पदार्थों के संकट से राज्य से छुटकारा पाने के लिए अथक संघर्ष करना चाहिए। मान ने ड्रग सप्लाई चेन को बाधित करने के महत्व पर जोर देते हुए पुलिस कर्मियों से ड्रग एडिक्ट के बजाय ड्रग डीलरों को गिरफ्तार करने के लिए कहा, जो पहले से ही ड्रग माफिया के शिकार बन चुके हैं।

उन्होंने कहा कि इस कदम से आपूर्ति श्रृंखला की रीढ़ टूट जाएगी और पंजाब जल्द ही एक ड्रग मुक्त राज्य बन जाएगा, उन्होंने कहा कि पुलिस बल के पूर्ण समर्थन के बिना यह पूरा नहीं किया जा सकता है।

चक्रवात असानी के और घातक होने की संभावना: आईएमडी

जब शाहीद अफरीदी ने भारत को कहा दुश्मन, पाकिस्तान के इस हिन्दू क्रिकेटर ने लगाई क्लास

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को इस तिमाही में 310 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -