पंजाब में अभी नहीं होंगे कोई तबादले, सरकार ने लगाई रोक
पंजाब में अभी नहीं होंगे कोई तबादले, सरकार ने लगाई रोक
Share:

चंडीगढ़: पंजाब गवर्मेंट ने सूबे में कोरोना की स्थिति के मद्देनजर अपने अफसरों तथा कर्मचारियों के तबादलों पर अगले 31 मार्च, 2021 तक पाबंदी लगा दी है. प्रदेश सरकार के कार्मिक डिपार्टमेंट की तरफ से सभी डिपार्टमेंट प्रमुखों को लेटर जारी कर गवर्मेंट के निर्णय से आगाह कराया गया है. वही कार्मिक डिपार्टमेंट की तरफ से जारी लेटर में कहा गया है कि प्रदेश सरकार ने गत 17 जुलाई को सभी गवर्मेंट डिपार्टमेंटों एवं संस्थानों में अफसरों-कर्मचारियों के तबादले एवं तैनातियां गत 31 अगस्त, 2020 तक पूर्ण कर लेने की हिदायत दी थी. 

परन्तु प्रदेश सरकार के ध्यान में आया है कि तय दिनांक के पश्चात् भी कई डिपार्टमेंटों द्वारा अफसरों-कर्मचारियों के तबादले व तैनातियां करने का सिलसिला जारी है. वही लेटर में कहा गया है कि COVID-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए गवर्मेंट के आदेश पर अब 31 मार्च, 2021 तक सरकारी डिपार्टमेंटों में तबादले व तैनातियों पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी गई है. इसके बाद भी यदि किन्हीं अपरिहार्य वजहों से कोई तबादला करना आवश्यक है तो उसके बारे में कार्मिक डिपार्टमेंट के माध्यम से सीएम से मंजूरी लेनी पड़ेगी. वही फिलहाल तबादलों पर रोक है.

वही दूसरी तरफ देश में चार दिनों के बाद आज COVID-19 वायरस के 95 हजार से कम मामले सामने आए हैं. नए मामलों के मिलेने के बाद वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 47 लाख को पार कर गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 77.88 फीसद हो गई है. हालांकि, महामारी से अब तक 78 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, जबकि मृत्युदर घट कर 1.65 फीसद पर आ गई है. 

मूसलाधार वर्षा के बाद नेपाल में भूस्खलन, दो की हुई मौत

नेपाल भारत के साथ चल रहे तनाव को बातचीत के जरिये करना चाहता है खत्म

कांग्रेस विधायक के दावे पर कुमारस्वामी ने दी सफाई, बताया किस वजह से गए थे कोलंबो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -