कृषि बिलों के विरोध में पंजाब से दिल्ली आ रहे किसान, दो राज्यों की पुलिस हाई-अलर्ट पर
कृषि बिलों के विरोध में पंजाब से दिल्ली आ रहे किसान, दो राज्यों की पुलिस हाई-अलर्ट पर
Share:

नई दिल्ली: खेती से संबंधित बिल संसद (लोकसभा और राज्यसभा) में जरूर पारित हो गए हैं, किन्तु इसको लेकर जारी बवाल अभी थमा नहीं है. पंजाब के मोहाली से चंडीगढ़-अंबाला नेशनल हाईवे पर पंजाब यूथ कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं का ट्रैक्टर मार्च राष्ट्रीय राजधानी के लिए कूच कर चुका है. इसको लेकर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली पुलिस को हाई-अलर्ट पर रखा गया है.

मोहाली के किसानों की इस ट्रैक्टर मार्च का नेतृत्व पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सुनील जाखड़ और पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रमुख बीरेंद्र सिंह ढिल्लों कर रहे हैं. दूसरे प्रदेशों के किसान भी इस रैली में हिस्सा ले रहे हैं. सुनील जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार मनमानी करते हुए किसानों के पुरजोर विरोध के बाद भी केंद्रीय कृषि अध्यादेशों को लागू करने पर उतारू है और इसी कारण पंजाब यूथ कांग्रेस का ये प्रदर्शन हो रहा है. बता दें कि खेती से संबंधित विधेयक आज राज्यसभा में पेश किए गए थे, जिन्हें भारी हंगामे के बीच ध्वनिमत से पारित कर दिया गया है.

पंजाब यूथ कांग्रेस के ट्रैक्टर मार्च के दौरान सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर मौजूद हैं और किसान, काले रंग के गुब्बारे हवा में उड़ा कर विरोध प्रकट कर रहे हैं. कुछ पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि पुलिस उन्हें हरियाणा की बॉर्डर में दाखिल होकर आगे दिल्ली नहीं जाने देगी तो वो वहीं बैठ कर धरना देंगे या फिर बैरिकेड्स को तोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे.

राज्यसभा में ध्वनि मत से पारित हुए दो कृषि संबंधी बिल, राजनाथ-नड्डा ने जताई ख़ुशी

इस अभिनेत्री ने अनुराग कश्यप पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप, रवि किशन बोले- कार्रवाई हो

सेबी ने मल्टीकैप फंड को लेकर लागू किए नए नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -