पहले चरण की मतगणना के बाद कुछ ऐसा है पंजाब की लोकसभा सीटों का हाल
पहले चरण की मतगणना के बाद कुछ ऐसा है पंजाब की लोकसभा सीटों का हाल
Share:

अमृतसर : पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए 278 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। 278 उम्मीदवारों में से 254 पुरुष और 24 महिलाएं हैं। 19 मई को राज्य में मतदान हुआ और 65.79 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मुख्य मुकाबला अकाली-भाजपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच है।

रुझानों : सोनिया-राहुल गांधी आगे, NDA ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

फिलहाल ऐसी है स्तिथि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अमृतसर में कांग्रेश के गुरजीत औजला भाजपा के हरदीप पुरी से 5033 वोटों से आगे,आनंदपुर साहिब मैं कांग्रेस के मनीष तिवारी अकाली दल के प्रेम सिंह चंदूमाजरा से 4681 वोटों से आगे,बठिंडा में कांग्रेस के राजा वडिंग अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल से 287 वोटों से आगे,फरीदकोट में कांग्रेश के मोहम्मद सदीक अकाली दल के गुलजार सिंह रानिके से 835 वोट से आगे,फतेहगढ़ साहिब में कांग्रेसी अमर सिंह अकाली दल के दरबारों सिंह गुरु से 4900 वोट आगे.

राजस्थान में 22 सीटों पर आगे निकली बीजेपी

यंहा भी है ऐसी हालत 

जानकारी के मुताबिक फिरोजपुर में अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल कांग्रेस के शेर सिंह घुबाया से 10906 वोट आगे,गुरदासपुर में भाजपा के सनी देओल कांग्रेश के सुनील जाखड़ से 12872 वोट आगे,होशियारपुर में भाजपा के सोमप्रकाश कांग्रेश के डॉक्टर राजकुमार चब्बेवाल से 8822 वोट आगे,जालंधर में कांग्रेश के संतोख चौधरी अकाली दल के चरणजीत अटवाल से 3300 वोट आगे, खड़ूर साहिब में कांग्रेस के जसबीर डिंपा अकाली दल की बीबी जागीर कौर से 18086 वोट आगे.

शुरूआती रुझानों में म.प्र की 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी आगे

लोकसभा चुनाव : रूझानों मे राहुल पर भारी पड़ रही स्मृति ईरानी

जम्मू-कश्मीर में शुरू हुई मतगणना, शुरूआती रुझानों में बीजेपी आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -