शुरूआती रुझानों में म.प्र की 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी आगे
शुरूआती रुझानों में म.प्र की 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी आगे
Share:

भोपाल : प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर मतगणना जारी है।  सबसे रोचक मुकाबला भोपाल संसदीय सीट पर है। यहां पर भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर का मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह से है। नई व्यवस्था के मुताबिक परिणाम देर शाम तक आने का अनुमान है। चुनावी इतिहास में पहली बार प्रदेश में चार चरणों में हुए मतदान में कुल 71.2 फीसदी मतदान हुआ, जो कि 2014 की तुलना में 9.63 फीसदी अधिक था। 

लोकसभा चुनाव : रूझानों मे राहुल पर भारी पढ़ रही स्मृति ईरानी

ऐसा है सभी जिलों का हाल 

जानकारी के मुताबिक पहले राउंड की गणना के बाद दमोह से भाजपा प्रत्याशी दस हजार मतों से आगे। डाक मतपत्रों की गणना में 29 में से 21 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है और 1 सीट पर कांग्रेस आगे है। खंडवा में अरुण यादव पीछे, छिंदवाड़ा में नकुलनाथ आगे। रतलाम में भाजपा के गुमान सिंह डामोर आगे, पूर्व मंत्री कांतिलाल भूरिया से मुकाबला गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया डाक मतपत्रों की गिनती में 313 वोटों से पीछे। इंदौर में दो नंबर विधानसभा में भाजपा के शंकर लालवानी 1500 वोटों से आगे चल रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर में शुरू हुई मतगणना, शुरूआती रुझानों में बीजेपी आगे

इसी के साथ 2014 के लोकसभा भाजपा को 27 सीटों पर जीत मिली थी। कमलनाथ छिंदवाड़ा और ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना सीट से चुनाव जीते थे। इस बार कमलनाथ सीएम बन चुके हैं और अपनी सीट से अपने बेटे नकुलनाथ को मैदान में उतारा है। मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

उत्तरप्रदेश में शुरू हुई मतगणना, राहुल गांधी पीछे तो आगे हुए मुलायम

कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत मतदान केंद्र पर डटे

मतगणना केंद्र पहुंचे दिग्विजय सिंह, बोले - मेरे लिए चुनाव जीतना बहुत महत्वपूर्ण हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -