पंजाब में बोले PM मोदी, कांग्रेस को घेरते हुए जमकर साधा निशाना

पंजाब में बोले PM मोदी, कांग्रेस को घेरते हुए जमकर साधा निशाना
Share:

जालंधर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जालंधर में भारतीय जनता पार्टी और अकाली दल का चुनावी प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान उन्होेंने चुनावी रैली में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब के भाग्य को नई ऊर्जा और नई ताकत देने का प्रयास किया गया। सभा स्थल पर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे तो मोदी - मोदी के नारे हर ओर गूंजने लगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पंजाब की धरती वीरों की धरती है।

यह गुरूओं की संतों की धरती है। यह त्याग और बलिदान की धरती है। यहां का किसान अपना पसीना बहाकर देश का पेट भरता है और जवान अपना खून बहाकर मां भारती की रक्षा करता है। भारत में प्रदेश तो बहुत हैं लेकिन पंजाब इससे भी ज़्यादा कुछ और है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत का कोई नागरिक ऐसा नहीं होगा जिसने पंजाब की धरती पर उपजे गेहूं से अपना पेट न भरा हो। प्रधानमंत्री ने कहा कि पंजाब की धरती देने वालों की धरती है।

देश के लिए जब कुछ कर दि खाने का समय आया तो पंजाब ने कर दिखाया। मगर यह दुख की बात है कि कुछ लोग निजी स्वार्थ के कारण राजनीति के अहम मसलों पर चर्चा न करने का साहस न होने के कारण किसी न किसी कारण से इस चुनाव में पंजाब की आन बान और शान पर लानत लगाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब की धरती को राजनीतिक स्वार्थ के लिए बुरा कहा जा रहा है। आखिर क्या राजनीति इतने निम्न स्तर पर चली जाएगी।

उन्होंने कहा कि राजनीति अपनी जगह पर है लेकिन देश और दुनिया में पंजाब के नौजवानों का नाम है। दुनिया में इन नौजवानों को जिन लोगोें ने बदनाम किया है ऐसे लोगों को ऐसी सजा दीजिए जिससे कोई फिर से पंजाब पर अंगुली उठाकर देख न सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पंजाब ने आतंकवाद का दौर देखा है मगर इसके बाद भी हिंदुस्तान के किसी बेटे ने पंजाब पर शक नहीं किया। पंजाब की आन, बान और शान पर दाग लगाने की कोशिश किसी ने नहीं की।

आज ऐसे ही पंजाब को कटघरे में खड़ा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जालंधर की धरती से वे पूरे पंजाब का आह्वान करते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिन पानी मछली छटपटा रही हो। वैसे ही हाल इन लोगों के हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी बड़ी कमाल की पार्टी है। वे बंगाल में चुनाव करने गए कैसे भी करके अपने आप को बचाना है। बंगाल में गए कम्युनिस्ट पार्टी से समझौता कर लिया। 50 वर्ष हो गए और सत्ता की भूख ऐसी थी कि वहां जाकर बैठ गए जो टुकड़े उन्होंने फैंके वे ले लिए।

फिर कहने लगे हमें बचाओ हमें बचाओ। उन्होंने उत्तरप्रदेश का उदाहरण देकर कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के खिलाफ जितना बोल सकते हैं बोला लेकिन जब उन्होेंने देखा कि जनता उन्हें स्वीकार नहीं कर रही है तो फिर उनके साथ हो गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल खुद को बचाने के लिए और सत्ता के लिए ऐसा कर रही है। आखिर जो नाव डूब चुकी है जिस नाव में कुछ बचा नहीं है आखिर क्या ऐसी डूबने वाली नाव पंजाब को पार करवा सकती है क्या।

कांग्रेस से कुछ होने वाला नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब बादल मुख्यमंत्री बने तो इस बात की चर्चा थी कि सबसे छोटी पार्टी सत्ता में आई वे सबसे छोटी उम्र के सीएम थे। मगर जब हिंदू सिख एकता को लेकर बादल जी ने प्रयास किया। उन्होंने कहा कि आज पंजाब बचा है। प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी ने कहा कि बादल ने खुद को पंजाब के लिए समर्पित कर दिया।

मेघालय के राज्यपाल ने दिया इस्तीफा, लगा था यौन उत्पीड़न का आरोप

सर्वे : बरकरार है मोदी का मैजिक, अभी चुनाव हुए तो मिलेगी 360 सीटें

तीन दिग्गज एक साथ : आज PM मोदी, केजरीवाल और राहुल गांधी पंजाब में करेंगे सभा

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -