दिल्ली समेत यूपी में भी कोरोना से बदले हाल, लगातार बढ़ रहे मामले
दिल्ली समेत यूपी में भी कोरोना से बदले हाल, लगातार बढ़ रहे मामले
Share:

राजधानी दिल्ली में कोविड का संकट हर दिन के साथ बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोविड के 24331 नए मामले सामने आए है और 348 की जान चली गई है। दिल्ली में सक्रीय मामले बढ़कर 92029 हो गए हैं। इस बीच दिल्ली में कई हॉस्पिटल में बेड्स की शॉर्टेज है तो ऑक्सीजन का कम स्टॉक भी चिंता बढ़ती ही जा रही है। दिल्ली में हो रही बेड्स की कमी के मध्य भारतीय सेना ने DRDO के साथ मिलकर एक 250 बेड्स की ICU यूनिट तैयार की है। कोविड की वजह से जिन मरीजों की हालत गंभीर है, उनका उपचार यहां किया जा सकेगा। उधर, दिल्ली सरकार भी बेड्स और ऑक्सीजन को लेकर कोशिश में लगी हुई है।

यूपी में भी तेजी से फैल रहा कोरोना: जंहा इस बात का पता चला है कि  यूपी में कोविड के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 37238 नए केस आए, जो एक दिन में प्रदेश में कोविड संक्रमितों की सबसे बड़ा आंकड़ा  है। वहीं, कोविड के चलते प्रदेश में 199 लोगों की जान चली गई। अकेले लखनऊ में कोरोना के 5000 से अधिक मामले आए हैं। हम बता दें कि यूपी में शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू का एलान कर दिया गया है। इस बीच साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन और सर्विलांस का अभियान चलाया  जा रहा है।  उधर, ऑक्सीजन टैंकरों को लेकर बोकारो से ट्रेन रवाना हो चुकी है। लखनऊ के लिए ये दूसरी ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन, शनिवार को यूपी की राजधानी पहुंच जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार बीते दिन कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर यूपी सरकार ने बड़ी राहत दी। अब कोविड मरीजों को भर्ती करने के लिए CMO के रेफरल लेटर की जरूरत नहीं होगी। कोविड मरीजों को सीधे हॉस्पिटल में भर्ती किया जाने वाला है।  कोविड के मामले बढ़ने के उपरांत यूपी के अस्पतालों में मरीज को भर्ती करने के लिए सीएमओ का रेफरल लेटर अनिवार्य किया गया था।

महज 5 घंटों में सेना ने तैयार किया कोरोना अस्पताल, मरीजों को ऑक्सीजन भी मिलेगी

आज स्वामित्व योजना की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, करेंगे ई-संपत्ति कार्डों का वितरण

लॉकडाउन में गई नौकरी तो परिवार समेत श्मशान घाट पर डाला डेरा, अब करता है ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -