मिल्खा सिंह के सम्मान में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान
मिल्खा सिंह के सम्मान में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान
Share:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को 91 वर्षीय ट्रैक लीजेंड मिल्खा सिंह के अंतिम संस्कार की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा कि पंजाब दिवंगत किंवदंती के सम्मान में एक दिन का राजकीय शोक मनाएगा। "निदेश दिया है कि हमारी सरकार द्वारा स्वर्गीय मिल्खा सिंह जी का राजकीय अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, साथ ही पंजाब दिवंगत किंवदंती के सम्मान में एक दिन का राजकीय शोक मनाएगा। इससे पहले आज शोक संतप्त परिवार ने एक बयान में पूर्व भारतीय धावक, जिन्हें फ्लाइंग सिख भी कहा जाता है, के निधन की जानकारी दी। "बहुत दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि मिल्खा सिंह जी का निधन हो गया। 

उन्होंने बहुत संघर्ष किया लेकिन भगवान के अपने तरीके हैं और शायद यह सच्चा प्यार और साथ था कि हमारी मां निर्मल जी और अब पिताजी दोनों का निधन हो गया है। 5 दिनों की बात है। महान एथलीट चार बार के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और 1958 के राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन हैं। वह अभी भी एशियाई और राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले एकमात्र भारतीय एथलीट हैं। उनकी खेल उपलब्धियों के लिए उन्हें भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया।

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में सात फिलिस्तीनी हुए घायल: सूत्र

जर्मनी ने देश भर में डेल्टा संस्करण को लेकर दी चेतावनी

वर्ल्ड बैंक से 21 करोड़ डॉलर का कर्ज लेगी पंजाब सरकार, कैबिनेट में हुआ फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -