पंजाब में बेकाबू हुआ कोरोना, सीएम अमरिंदर ने 9 जिलों में लगाया नाईट कर्फ्यू
पंजाब में बेकाबू हुआ कोरोना, सीएम अमरिंदर ने 9 जिलों में लगाया नाईट कर्फ्यू
Share:

अमृतसर: पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है. यह नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा. सीएम अमरिंदर ने गुरुवार को कहा कि नाइट कर्फ्यू की गाइडलाइन शाम तक जारी कर दी जाएगी, यह नाइट कर्फ्यू स्थिति नियंत्रित होने तक जारी रहेगा.

बता दें कि पंजाब में 1 से 17 मार्च के बीच कोरोना के नए मरीजों की संख्या चार गुना बढ़ गई है. एक मार्च को 500 नए केस दर्ज किए गए थे, जबकि 17 मार्च को 2045 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. बुधवार को एक दिन में 39 लोगों की मौत हो गई, जबकि पिछले एक महीने में 392 लोगों की मौत हो चुकी हैं. पंजाब में कोरोना के मामले जिस तरीक़े से दोबारा बढ़ रहे हैं, वह पुराना रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं. गत वर्ष सितंबर के महीने में एक दिन में 2067 नए केस दर्ज किए गए थे और अब वही संख्या मार्च में हो गई है. एक ओर लोगों को वैक्सीन भी लगाई जा रही है, तो दूसरी ओर पंजाब में अब तक मरने वालों की संख्या 6172 पहुंच गई है.

फरवरी के महीने में पंजाब में 8,706 मामले सामने आए थे, जबकि मार्च में हर दिन करीब एक हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. पंजाब में 15 फरवरी से 15 मार्च के बीच 392 मौतें दर्ज की गई हैं, मृत्यु दर 4.5 फीसदी के करीब पहुंच गई है. राज्य में पिछले एक हफ्ते में 194 मौतें हुई हैं, जबकि 217 मौतें पूरे फरवरी महीने में दर्ज की गईं.

ITC शेयरधारकों के लिए एक बड़े अनलॉकिंग मूल्य के साथ डिमर्जर योजना कर रहा है तैयार

राज्यसभा में संशोधन विधेयक पेश करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

डॉ रणदीप गुलेरिया बोले- टीकाकरण की रफ़्तार बढ़ाने की जरुरत, वरना नहीं रुकेगा कोरोना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -