डॉ रणदीप गुलेरिया बोले- टीकाकरण की रफ़्तार बढ़ाने की जरुरत, वरना नहीं रुकेगा कोरोना
डॉ रणदीप गुलेरिया बोले- टीकाकरण की रफ़्तार बढ़ाने की जरुरत, वरना नहीं रुकेगा कोरोना
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना के केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे के अंदर 35 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं और 172 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर विशेषज्ञों ने चिंता जताई है. दिल्ली AIIMS के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि हम दूसरी लहर की तरफ बढ़ रहे हैं, वैक्सीनेशन की स्पीड बढ़ाने की आवश्यकता है.

एक इंटरव्यू में डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि जोखिम वाले लोगों को वैक्सीन देने से मौत के आंकड़ों में गिरावट आएगी. उन्होंने कहा कि हमें एक दिन में कम से कम 50 लाख डोज देने की आवश्यकता है, इसके साथ ही टीकाकरण को लेकर जागरुकता अभियान चलाने की जरूरत है, खासकर ग्रामीण इलाकों में. AIIMS निदेशक ने डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कहा कि अभी स्थिति अनियंत्रित नहीं हुई है, हमें बस गत वर्ष सीखे गए सबक को फिर आजमाना है, कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा, टेस्टिंग, ट्रैकिंग और आइसोलेशन पर जोर देना होगा, अधिक से अधिक टेस्टिंग पर जोर हो, जो पॉजिटिव केस हों, उन्हें आइसोलेट करें.

AIIMS निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि बुजुर्ग लोगों को वैक्सीनेशन सेंटरों पर लाने की आवश्यकता है, उनके लिए ट्रांसपोर्ट की सुविधा मुहैया करानी चाहिए, खासकर ग्रामीण इलाकों में. ग्रामीण इलाकों में जागरुकता अभियान चलाना चाहिए ताकि वैक्सीन को लेकर हिचक खत्म हो.

Cadbury India के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, 241 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप

देसी Koo app में 'चीनी कंपनी' का निवेश, सरकार को लोकसभा में देनी पड़ी सफाई

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें लगातार 19वें दिन स्थिर, जानिए क्या हैं भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -