'बाल खींचकर नीचे गिराया, फिर घसीटा...', बीच सड़क पर महिला कार्यकर्ता के साथ पुलिस ने की बर्बरता
'बाल खींचकर नीचे गिराया, फिर घसीटा...', बीच सड़क पर महिला कार्यकर्ता के साथ पुलिस ने की बर्बरता
Share:

हैदराबाद: सोशल मीडिया पर तेलंगाना पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो सामने आया है। बुधवार को तेलंगाना के रंगारेड्डी में स्कूटी पर सवार दो महिला पुलिस ने ABVP की एक महिला कार्यकर्ता को बाल पकड़कर पहले गिराया तथा फिर उसे घसीटा। कहा जा रहा है यह लड़की कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी। जानकारी के अनुसार, ABVP की यह महिला कार्यकर्ता प्रोफेसर जयशंकर तेलंगाना स्टेट एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी की छात्रा है। यह छात्रा यूनिवर्सिटी की 100 एकड़ जमीन को उच्च न्यायालय निर्माण के लिए देने के सरकार के फैसले का विरोध कर रही थी।

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने के पश्चात् इस पर राजनीती आरम्भ हो गई है। BRS की नेता के. कविता ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई तथा राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस बर्ताव के लिए तेलंगाना पुलिस को बिना शर्त माफी मांगने की दरकार है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा, तेलंगाना पुलिस से जुड़ी हालिया घटना बेहद चिंताजनक तथा बिल्कुल अस्वीकार्य है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही छात्रा को घसीटना एवं उससे अभद्र व्यवहार करना तेलंगाना पुलिस की आक्रामक बर्ताव को दर्शाता है। उन्होंने मानवाधिकार आयोग से इसमें सम्मिलित लोगों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

बता दें कि यूनिवर्सिटी के छात्र एवं अन्य लोग उच्च न्यायालय के नए भवन के निर्माण के लिए यूनिवर्सिटी की जमीन के आवंटन का विरोध कर रहे हैं। छात्रों के समर्थन में ABVP ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था। पुलिस ने 20 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्त में ले लिया। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन के चलते जब पुलिस उन्हें एहतियातन हिरासत में लेने का प्रयास कर रही थी तो कुछ प्रदर्शनकारी भागने लगे। हालांकि, इस मामले की तहकीकात किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा यह घटना तब हुई जब महिला पुलिसकर्मियों ने उनका पीछा करने का प्रयास किया। हालांकि, इस पूरे मामले में तहकीकात की जा रही है। 

आप नहीं जानते होंगे गणतंत्र दिवस से जुड़ी ये बातें

'हम ममता बनर्जी के बिना इंडिया ब्लॉक की कल्पना नहीं कर सकते हैं', TMC के ऐलान पर आई कांग्रेस की प्रतिक्रिया

टूटा I.N.D.I. गठबंधन! ममता बनर्जी के बाद भगवंत मान ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -