पुडुचेरी विधानसभा में भी पास हुआ CAA के खिलाफ प्रस्ताव, बना ऐसा करने वाला छठा राज्य
पुडुचेरी विधानसभा में भी पास हुआ CAA के खिलाफ प्रस्ताव, बना ऐसा करने वाला छठा राज्य
Share:

पुडुचेरी: पुडुचेरी विधानसभा में भी नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुआ है. इसके साथ पश्चिम बंगाल, केरल, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश के बाद CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास करने वाला पुदुचेरी छठा प्रदेश बन गया है. सीएम वी नारायणसामी ने कहा कि केंद्र से नागरिकता संशोधन अधिनियम को निरस्त करने का आग्रह पुदुचेरी विधानसभा में पारित किया गया है.

विधानसभा के एक विशेष सत्र में सीएम वी नारायणसामी ने कहा है कि NRC और NPR के साथ CAA लागू करने की प्रस्तावित योजना देश की एकता और धर्मनिरपेक्षता के लिए संकट है. सीएम ने नागरिकता संशोधन अधिनियम को भेदभावपूर्ण और असंवैधानिक करार देते हुए कहा कि इसके माध्यम से केंद्र सरकार RSS के हिंदू राष्ट्र के सपने को पूरा करने का रास्ता तैयार कर रही है. इससे पहले पुदुचेरी की गवर्नर किरण बेदी ने प्रदेश सरकार को एक पत्र लिख कर कहा था कि राज्य सरकार को CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास नहीं करना चाहिए.

सीएम नारायणसामी ने कहा है कि उनकी सरकार इस मामले में किसी से डरती नहीं, पीएम मोदी चाहें तो इसके लिए उनकी सरकार को बर्खास्त कर सकते हैं. प्रस्ताव तो पारित हो गया, किन्तु AIADMK और अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस ने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया और विधानसभा में नहीं आए.

केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने दिया बड़ा बयान, राजनीति में रख सकती हैं कदम

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ़ बेजोस ने ख़रीदा सबसे महंगा मकान, कीमत जानकर चकरा जाएगा दिमाग

Delhi Election 2020: शुक्रवार को होगी बीजेपी की बैठक, विधानसभा चुनाव में मिली हार की करेंगे समीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -