'प्रवासी भारतीयों पर गर्व..', UAE के अहलान मोदी कार्यक्रम से पहले बोले प्रधानमंत्री
'प्रवासी भारतीयों पर गर्व..', UAE के अहलान मोदी कार्यक्रम से पहले बोले प्रधानमंत्री
Share:

नई दिल्ली: अबू धाबी में आज मंगलवार (13 फ़रवरी) को होने वाले मेगा 'अहलान मोदी' कार्यक्रम से पहले, जिसमें 35,000 से 40,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय प्रवासियों की सराहना की और कहा कि उन्हें "दुनिया के साथ भारत के जुड़ाव को गहरा करने के उनके प्रयासों" पर गर्व है।

 

एक्स (पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट में, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि, "हमें अपने प्रवासी भारतीयों और दुनिया के साथ भारत के जुड़ाव को गहरा करने के उनके प्रयासों पर बहुत गर्व है"। उन्होंने कहा कि, "आज शाम, मैं अहलान मोदी कार्यक्रम में संयुक्त अरब अमीरात के भारतीय प्रवासियों के बीच शामिल होने के लिए उत्सुक हूं! इस यादगार अवसर में शामिल हों।" अरबी में 'अहलान मोदी' का मतलब वेलकम मोदी है। इस बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम को प्रधानमंत्री मोदी के सबसे बड़े प्रवासी कार्यक्रमों में से एक करार दिया जा रहा है। यह अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में होगा।

संयुक्त अरब अमीरात वर्तमान में एक महत्वपूर्ण भारतीय समुदाय की मेजबानी करता है, जिसमें लगभग 3.5 मिलियन व्यक्ति खाड़ी देश में भारतीय कार्यबल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। आज संयुक्त अरब अमीरात की अपनी यात्रा के लिए रवाना होने से पहले, प्रधान मंत्री ने एक्स पर एक अन्य पोस्ट में कहा कि अगले दो दिनों में, जो उन्हें कतर भी ले जाएगा, उन्होंने कहा कि वह "विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जो भारत की प्रगति को और  इन देशों के साथ द्विपक्षीय संबंध को मजबूत करेंगे।"बता दें कि 2014 में पदभार संभालने के बाद से यह प्रधान मंत्री की संयुक्त अरब अमीरात की सातवीं यात्रा होगी और कतर की दूसरी यात्रा होगी।

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को नगरनिगम का नोटिस, तोड़फोड़ की भरपाई के लिए वसूले जाएंगे ढाई करोड़

6 महीने का राशन, पर्याप्त डीजल, पत्थर तोड़ने के औजार और भी बहुत कुछ..! लंबा बैठने की तैयारी से दिल्ली आ रहे हैं किसान

'अन्नदाताओं को जेल में डालना गलत, उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण..', किसानों के समर्थन में उतरे सीएम केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -